बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

सदन में गूंजेगा किसान की आत्महत्या का मुद्दा: आज होगा राज्यपाल का अभिभाषण, अनुपूरक भी होगा पेश, इधर विपक्ष हंगामें के मूड में

रायपुर 20 दिसंबर 2023। आज राज्यपाल का विधानसभा में अभिभाषण होगा। विधानसभा सत्र के दूसरे दिन आज राज्यपाल सदन को संबोधित करेंगे। राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन में अभिभाषण पर कृतज्ञता प्रस्ताव आयेगा। वहीं कल ही अनुपूरक बजट भी सदन में पेश किया जायेगा। इधर विपक्ष की रणनीति अब सदन में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की है। पिछले दिनों हुई किसानों की मौत के मामले में आज सदन में हंगामा होगा। राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान भी विपक्ष अपनी नाराजगी दिखायेगा।

इससे पहले नेता प्रतिपक्ष के आवास पर विधायक दल की बैठक हुई। बैठक में सत्र की रणनीति बनकर तैयार हुई। विधायक दल की बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष डॉ. महंत ने कहा कि, आज नेता प्रतिपक्ष के रूप में मेरा पहला दिन था। नए विधायकों को पूर्व सदस्यों का भी आशीर्वाद मिला है। हम लोगों ने हार की समीक्षा भी की, सब आश्चर्य चकित हैं कि हार कैसे हुई। सरकार चले जाने का दर्द है लेकिन मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे। शीतकालीन सत्र का दो दिन और है इसमें जनहित के मुद्दों को उठाएंगे​​​​​​​।

वहीं बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि, शीतकालीन सत्र को लेकर रणनीति बनी है। राज्यपाल के अभिभाषण और अनुपूरक बजट पर विस्तार से चर्चा हुई है। नारायणपुर में किसान आत्महत्या के मामले को भी उठाया जाएगा। राज्यपाल का अभिभाषण किन बिंदुओं को रखा गया है उस आधार पर भी चर्चा होगी।

Back to top button