बिग ब्रेकिंग

ऑपरेशन राहुल को लेकर कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने दी जानकारी… सिर्फ 8 ईंच की दूरी पर है राहुल…स्वास्थ्य के बारे में ये मिला अपडेट .. पढ़िये पूरी खबर

रायपुर 14 जून 2022। राहुल साहू के बिल्कुल ही करीब रेस्क्यू टीम पहुंच गयी है और सब कुछ ठीक रहा तो कुछ ही देर बाद राहुल को निकाल लिया जायेगा। खुद कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने राहुल की सेहत और रेस्क्यू आपरेशन को लेकर मीडिया को अभी ब्रीफ किया है। कलेक्टर जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि राहुल स्वस्थ्य है, लेकिन कल से कुछ नहीं खाने की वजह से वो थोड़ा कमजोर है। हालांकि रेस्क्यू में लगी टीम राहुल के करीब बेहद ही करीब है, लेकिन अभी भी टीम ये नहीं बता पा रही है, मिशन को कामयाब बनाने में कितना वक्त लगेगा। करीब 90 घंटे के आपरेशन के दौरान कई बार ये लगा कि राहुल किसी भी वक्त बोरवेल से बाहर निकाला जा सकता है, लेकिन ऐन मौके पर कुछ ना कुछ ऐसा व्यवधान देखने को मिला, जिसने राहुल के रेसक्यू का इंतजार बढ़ा दिया।

कल देर रात भी ऐसा ही हुआ है, जब ये लग रहा था कि राहुल को किसी भी वक्त बाहर निकाल लिया जायेगा, लेकिन एक बार फिर राहुल के रास्ते में रोड़ा (चट्टान) आ गया। राहुल के रेस्क्यू को लेकर कलेक्टर ने बताया कि ..

राहुल की स्थिति सामान्य सामान्य, जब आज सुबह कैमरे से राहुल के बाडी को टच किया गया तो उसने आंख खोलकर रिस्पांड किया। वहीं उसकी सांस की गति भी सामान्य हैं। हालांकि कल से राहुल ने कुछ भोजन नहीं लिया हैै, इसकी वजह से वो सामान्य तौर पर कमजोरी महसूसस कर रहा है। राहुल से रेस्क्यू टीम की दूरी की बात करें तो टनल के सीधे रास्ते से राहुल से टीम की दूरी महज 8 ईंट की है, लेकिन उस रास्ते में भारी चट्टान है, ऐसे में एक तिरछा रास्ता भी तैयार किया जा रहा है, जिससे राहुल और रेस्क्यू टीम की दूरी डेढ़ फीट की है।

कलेक्टर ने जिस तरह से जानकारी दी है उससे एक बात तो साफ है कि आने वाले कुछ ही देरी में राहुल का रेस्क्यू कर लिया जायेगा। हालांकि दोनों ही रास्तों को तैयार करने में अब मशीन से काम नहीं लिया जा रहा है, क्योंकि तेज वायब्रेशन हो रहा है, इससे बच्चे को खतरा हो सकता है, लिहाजा हाथ से रेरस्क्यू का काम किया जा रहा है। इस वजह से पत्थर को तराशकर रास्ता बनाने में कुछ देर वक्त लग रहा है।

Back to top button