बिग ब्रेकिंग

VIDEO: DGP को हटाने पर CM भूपेश बोले : “किसी का ट्रांसफर करना कोई पनिशमेंट तो है नहीं”…..देर शाम राज्य सरकार ने DGP डीएम अवस्थी को हटाने का आदेश किया था जारी

रायपुर 11 नवंबर 2021 । छत्तीसगढ़ में डीजीपी को राज्य सरकार ने बदल दिया है। डीएम अवस्थी की जगह अब अशोक जुनेजा छत्तीसगढ़ के नए डीजीपी होंगे। देर शाम राज्य सरकार ने नए डीजीपी की नियुक्ति का आदेश जारी कर दिया। डीजीपी बदलने को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि

“किसी का ट्रांसफर करना कोई पनिशमेंट नहीं है, अगर कलेक्टर को बदला जा सकता है कमिश्नर को बदला जा सकता है आईजी डीजी को बदला जा सकता है तो यह कोई पनिशमेंट थोड़ी ना है”

आपको बता दें कि पिछले दिनों मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर गृह विभाग की समीक्षा की थी, जिसमें उन्होंने पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर तीखी नाराजगी जताई थी। चिटफंड मामले में कार्यवाही नहीं होने , आदिवासियों के प्रकरण लौटाने को लेकर धीमी रफ्तार, नशे के कारोबार पर पूरी तरह रोक नहीं लगा पाने सहित अन्य कई प्रकरणों पर पुलिस की सुस्त कार्यप्रणाली पर उन्होंने नाराजगी जताई थी।

मुख्यमंत्री ने तो बैठक में इतना तक कह दिया था कि अगर विभाग ठीक से नहीं चला पा रहे हैं तो उन्हें विभाग चलाना आता है। मुख्यमंत्री की नाराजगी के बाद से ही अटकलें लगने लगी थी कि डीजीपी को जल्द ही बदला जा सकता है। लिहाजा बैठक के 2 दिन के बाद राज्य सरकार ने डीजीपी को बदलने का आदेश जारी कर दिया।

Back to top button