टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग : हमास ने तेल अवीव पर दागे 5000 रॉकेट, सेना ने गाजा पट्टी पर किया भीषण पलटवार

इजराइल 7 अक्टूबर 2023|गाजा पट्टी में हमास के  आतंकवादियों ने शनिवार तड़के इजराइल की ओर दर्जनों रॉकेट दागे हैं, जिससे युद्ध की स्थिति बन गई है. आतंकियों ने इजरायल पर धावा बोल दिया है, जिसकी पुष्टि इजरायल के अधिकारियों ने की है. हमास के  आतंकवादियों की तरफ से हुए हमले में एक व्यक्ति की मौत, जबकि तीन लोग घायल हो गए. हमास ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है. जवाबी कार्रवाई में इजरायली सेना ने भी गाजा पट्टी में हवाई हमले किए. 

 हमास के  आतंकवादियों के हमलों को देखते हुए इजरायल में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया.  इसके साथ ही इजरायल के विदेश मंत्रालय ने चेतवानी देते हुए कहा है कि हमास के आतंकी संगठन को इसकी भारी कीमत चुकानी होगी. उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि एक घंटे पहले हमास के आतंकी संगठन ने हमला किया. उन्होंने रॉकेट दागे और इजरायली क्षेत्र में घुसपैठ की. इजरायली डिफेंस फोर्स नागरिकों की रक्षा करेगी और हमास के आतंकियों को सबक सिखाएगी. 

‘घरों में कैद हो जाए, इजराइल ने अपने नागरिकों से की अपील’
आतंकियों ने नागरिक इलाकों को निशाना बनाकर हमला किया है. सीमा के करीब रहे लोगों को प्रशासन ने कहा है कि अपने-अपने घरों में कैद हो जाएं. फलस्तीनी आतंकी समूह हमास ने हमलों की जिम्मेदारी ली है. हमास, गजा पर शासन करता है. 20 मिनट के भीतर 5,000 रॉकेट की गूंज सुनकर इजराइल के लोग दहल गए हैं. 

लेबनान के लड़ाके भी जंग में लेंगे हिस्सा
हमास के कमांडर ने लेबनान के लड़ाकों को निर्देश दिया है कि वे इस जंग में इजराइल को तबाह करने के लिए आगे आएं. इजराइल के एश्केलोन शहर में भीषण तबाही मची है. रॉकेट अटैक केबाद तत्काल इजराइल ने अपने सुरक्षा प्रमुखों की बैठक बुलाई है. 

इजरायल और फिलिस्तीन में ठनी

एजेंसी के मुताबिक, इसके अलावा रॉकेट के छर्रे से 20 वर्षीय युवक को हल्की-फुल्की चोट आई है। इजराइल की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई। हालांकि, इजराइली सेना ने रॉकेट दागे जाने के जवाब में बाद में जबरदस्त हवाई हमला किया है। जिसकी वजह से जंग के खतरे के आसार दिखाई दे रहे हैं। रॉकेट दागने के लिए इजराइल ने हमास उग्रवादी समूह को जिम्मेदार ठहराया है। इजरायल के पलटवार से गाजा पट्टी को भयंकर नुकसान पहुंचने की आशंका है। अभी तक हुए नुकसान की सूचना नहीं आ सकी है। 

Back to top button