क्राइम

CG: बच्चों के लिए जानलेवा साबित हो रहा मोबाइल: पेरेंट्स ने मोबाइल नही दिया…..तो नाराज होकर लड़की ने वाटरफॉल में लगा दी थी छलांग

बस्तर 19 जुलाई 2023। बस्तर के चित्रकोट वाटरफाॅल से नाबालिक लड़की के कूदने का विडियों काफी वायरल हुआ था। घटना के बाद लड़की की जान बच गयी। पुलिस की जांच में घटना की वजह मोबाइल का होना सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं कि युवती के परिजनों ने उसे मोबाइल के इस्तेमाल को लेकर नाराजगी जाहिर की थी। जिस बात से नाराज होकर युवती ने आत्महत्या की नियत से वाटरफाॅल से छलांग लगा दी थी।

गौरतलब हैं कि मोबाइल गेम और मोबाइल की लत आज बच्चों के लिए जानलेवा साबित हो रहा हैं। कुछ ऐसा ही मामला पिछले दिनों बस्तर में सामने आया था। यहां एक नाबालिक लड़की को उसके परिजनों ने मोबाइल के ज्यादा यूज को लेकर फटकार लगा दी थी। इस बात से नाराज होकर लड़की चित्रकोट के 110 फीट उंचे वाटरफाॅल पर आत्महत्या करने पहुंच गयी थी। लोगों द्वारा लड़की को आत्मघाती कदम को उठाते देख उसे बचाने का प्रयास किया गया, लेकिन लड़की ने वाटरफाॅल से छलांग लगा दी।

इस पूरे घटनाक्रम में राहत की बात ये रही कि लड़की को तैरना आता था, लिहाजा कुछ देर बाद ही वह तैरकर बाहर आ गयी। इस घटना के बाद पुलिस ने लड़की से पूछताछ कर घटना की वजह जानने का प्रयास किया गया। लड़की ने जो वजह बतायी उसे सुनकर पुलिस भी हैरान रह गयी। लड़की ने बताया कि वह घरवालों के मोबाइल यूज नहीं करने देने से नाराज थी। इसलिए गुस्सा होकर उसने खुदकुशी की कोशिश की। लड़की के इस खुलासें के बाद पुलिस ने समझाइश देकर उसे परिजनों को सौंप दिया हैं। वही दूसरी तरफ मोबाइल के लिए लड़की द्वारा आत्मघाती कदम उठाये जाने की घटना ने एक बार फिर परिजनों को सोचने पर मजबूर कर दिया हैं।

Back to top button