क्राइम

CG: खुलासा- पेट्रोलपंप में फायरिंग कर लूट की कोशिश करने वाले 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार, 12 राउंड जिंदा कारतूस सहित 2 पिस्टल जब्त

कोरबा 3 अप्रैल 2022 । कोरबा के पेट्रोल पंप में लूट की सनसनीखेज वारदात के प्रयास के दौरान दिनदहाड़े फायरिंग कर फरार होने वाले शातिर बदमाशों को पुलिस ने वारदात के 48 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों से पुलिस टीम ने 12 जिंदा कारतूस सहित 2 देशी पिस्टल जब्त किया है।

गौरतलब है कि 31 मार्च की दोपहर दीपका थानांतर्गत गोबरघोरा स्थित पेट्रोलपंप पर लूट की नियत से बाईक सवार 2 नकाबपोश युवक पहुंचे थे। बाईक में पेट्रोल डलवाने के दौरान एक युवक पेट्रोलपंप कर्मी से रूपयों से भरा बैग छिनने की कोशिश करने लगा था। पैसों से भरा बैग छिनने में नाकाम होने के बाद जब बाईक सवार लुटेरे भागने लगे, पेट्रोलपंप कर्मियो ने बाईक को पीछे से पकड़ लिया था, जिसके बाद आरोपियों ने दिनदहाड़े फायरिंग कर मौके से फरार हो गये थे। सीसीटीवी में रिकार्ड से सनसनीखेज वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम आरोपियों की सरगर्मी से तलाश में जुट गयी थी।

पुलिस की साईबर सेल और दीपका थाना के स्टाफ आरोपियों का सुराग जुटाने में लगे हुए थे। तभी 2 अप्रैल को पुलिस टीम को मुखबिर से इस घटना में शामिल आरोपियों के हुलिए से मिलता जुलता शख्स दीपका चौक सोनू रेस्टोरेन्ट के पास खड़ा होने की जानकारी मिली। जिसके बाद तत्काल पुलिस टीम ने घेराबंदी कर लोकनाथ चुटहेलकर नामक शख्स को हिरासत में लिया गया। थाना लाने के बाद पूछताछ करने पर वह घटना करने से इंकार करता रहा, जब उसके मोबाईल को चेक किया गया तो मोबाईल में उसके घटना दिनांक को पहने टी शर्ट की फोटो, तीनों आरोपीयों का साथ में फोटो व देशी पिस्टल के साथ फोटो पुलिस ने मोबाईल से जब्त किया गया। जिसके बाद सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना गुनाह कबूल करते हुए अपने साथियों की जानकारी पुलिस को दी।

जिसके बाद आरोपी विक्रम देव से घटना में प्रयुक्त लाल रंग की पल्सर मोटर सायकल तथा एक नग देशी पिस्टल, 6 जिन्दा कारतूस जब्त किया गया, वही तीसरे आरोपी विपिन से 1 देशी पिस्टल व 6 जिन्दा राउण्ड जब्त किया है। पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने पिस्टल औरंगाबाद से खरीदे जाने की जानकारी दी है। वही पुलिस ने खुलासा किया कि इससे पहले 7 फरवरी को ग्राम जेमरा थाना पाली में महिला से मोबाईल व 500 रुपये की भी लूट की वारदात को अंजाम दिया था। तीनों आरोपी दीपका थाना क्षेत्र में ही रहने वाले है, जिन्हे पुलिस ने हथियार और जिंदा कारतूस के साथ वारदात के 24 घंटे के भीतर पकड़ने में बड़ी सफलता हासिल की है।

Back to top button