क्राइम

CG : लाखों की चोरी का खुलासा, चोरी के पैसों से जमीन खरीदने की फिराक में था शातिर आरोपी, पुलिस ने उससे पहले ही आरोपी और उसकी मां को किया अरेस्ट

बिलासपुर 5 जनवरी 2023। बिलासपुर जिला में दो महीने पहले हुए लाखों की चोरी के मामले में पुलिस ने मां-बेटे को गिरफ्तार किया है। कबाड़ी का काम करने वाले शातिर चोर ने इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। बताया जा रहा है कि चोरी की रकम से आरोपी और उसकी मां जमीन खरीदने की फिराक में थे। लेकिन पुलिस ने आरोपी को इस चोरी की गुत्थी को सुलझाकर आरोपी के पास से नकदी सहित चोरी के सामान बरामद कर गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल चोरी की ये वारदात 21 अक्टूबर 2023 की है जहां व्यापार विहार स्थित हिन्दुजा ट्रेडर्स नामक दुकान के संचालक के घर में दिनदहाड़े चोरी की वारदात हुई थी। घर से अज्ञात चोरो ने 7 लाख रूपये और एक मोबाईल की चोरी कर फरार हो गये थे। घटना के समय सुरेश हिन्दुजा और उनके दोनों बेटे घर पर ताला लगाकर दुकान चले गये थे। शाम के वक्त जब घर के लोग वापस आये तब उन्हे चोरी की जानकारी हुई। जिसके बाद सुरेश ने तत्काल घटना की जानकारी सिविल लाईन थाने में दर्ज करवाई। घटना के बाद आरोपी की खोजबीन के दौरान कबाड़ी का काम करने वाले 22 साल के आकाश डहरिया के उपर पुलिस को संदेह हुआ।

पुलिस ने बताया कि वारदात के बाद से आरोपी आकाश डहरिया हर रोज किसी न किसी वजह जमकर पैसे खर्च कर रहा था। जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कि तब आकाश ने चोरी की वारदार को अंजाम देने की बात कबुल की। आरोपी ने बताया कि घटना के दिन लोहे का पाईप चोरी करने के लिए सुरेश हिंदुजा के पडोस के घर में वह घुस था। वहां से कूदकर दिवाल के सहारे वह सुरेश हिदूजा के घर में भी घुस गया। इसके बाद उसने घर के उपर एक कमरे में ताला लगा हुआ था, उसे आरी से काट कर दो कमरों में जाकर चेक किया।

लेकिन दोनों कमरों में कुछ नही मिलने पर उसने बेडरूम के पलंग के गद्दे के नीचे बैग में रखे 90 हजार रूपये और दुसरे कमरे में रखे 6 लगभग 10 हजार रूपये के साथ एक मोबाईल की चोरी कर फरार हो गया। चोरी की वारदात के बाद आरोपी ने चोरी की रकम को अपनी मां शांति डहरिया को दे दिया। उसी पैसे से वह हर रोज कुछ न कुछ पैसे निकाल कर खर्च कर रहा था और मिनिमाता नगर में एक जमीन खरीदने का सौदा भी कर रहा था। इस खुलासे के बाद पुलिस ने दोनो आरोपी मां-बेटे को गिरफ्तार कर उनके पास से 4 लाख 3 हजार रूपये और मोबाईल जप्त न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया है।

Back to top button