क्राइम

CG – भाई को दे दी खौफनाक मौत: पहले गला घोंटकर हत्या की…. फिर पत्थर से सिर कुचलकर लाश नदी में फेंकी,आरोपी ने जब हत्या की वजह बतायी तो सब रह गये दंग

रायपुर 21 सिंतबर 2023। राजधानी रायपुर में एक युवक को उसी के चचेरे भाई ने मौत के घाट उतार दिया। आरोपी ने शराब पिलाने के बहाने भाई को बुलाकर पहले तो उसका गला घोंटकर हत्या कर दी। इसके बाद भी जब उसका मन नही भरा तो उसने पत्थर से उसका सिर कुचलने के बाद लाश को नदी में फेंक दिया। पुलिस की पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी युवक का पिता अपने भतीजे को ज्यादा महत्व दिया करता था। इस बात से चिढ़कर आरोपी ने अपने चचेरे भाई को ही खौफनाक तरीके से मौत की नींद सुला दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

हज्या की ये वारदात गुढ़ियारी थाना क्षेत्र का बताया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक धमतरी का रहने वाला ओमकेश्वर साहू 25 अगस्त को कामकाज के सिलसिले में रायपुर आया था। वो गुढ़ियारी क्षेत्र में अपने बड़े पिताजी नंद कुमार साहू के साथ ही किराए के मकान में रह रहा था। नंद कुमार अपने खुद के परिवार और सगे बेटे से ज्यादा ओमकेश्वर को महत्व देता था। इसी वजह से उसका परिवार भी उससे अलग रह रहा था। पिता के इस रवैय्ये से अंकित साहू अक्सर नाराज रहता था। उसे पिता का ये भेदभाव पसंद नहीं था। इसी वजह से वो ओमकेश्वर से काफी चिढ़ता था।

बताया जा रहा है कि 13 सितंबर की रात अंकित ने अपने भाई ओमकेश्वर को फोन कर शराब पीने के लिए बुलाया था। फिर दोनों भाई खारून नदी के किनारे सूनसान इलाके में शराब पीने बैठ गए। ओमकेश्वर को छक्कर शराब पिलाने के बाद आरोपी अंकित ने उसका गला घोंट दिया। मौत होने के बाद भी जब अंकित का मन नही भरा तो उसने लाश की पहचान मिटाने के लिए पत्थर से उसका सिर कुचल दिया। इसके बाद उसने लाश को नदी में फेंक कर वापस घर चला गया।

इस घटना के दो दिन बाद नंदकुमार ने अपने भतीजे की गुमशुदगी की रिपोर्ट रामनगर चौकी में दर्ज करवायी। पुलिस ने जब मोबाईल के कॉल डिटेल को खंगाला तो मृतक के मोबाइल पर अंतिम कॉल आरोपी ने ही किया था। जिसके बाद पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर कड़ाई से पूछताछ की, तो उसने हत्या की बात कबूल ली और फिर पूरा सच उगल दिया। पुलिस ने आरोपी अंकित साहू की निशानदेही पर लाश को बरामद कर लिया गया है। पुलिस ने हत्या के मामले में आरोपी अंकित को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल दाखिल कर दिया गया है।

Back to top button