क्राइम

CG: फूड इंस्पेक्टर का फर्जी ज्वाइनिंग लेटर थमाकर ठग लिये लाखों रूपये, पुलिस ने 2 शातिर ठगों को किया गिरफ्तार

बिलासपुर 19 जुलाई 2023। शातिर ठगों के निशाने पर इन दिनों शिक्षित बेरोजगार हैं, जिन्हे नौकरी लगाने का झांसा देकर ठगी की वारदात को अंजाम दिया जा रहा हैं। न्यायधानी बिलासपुर में भी ऐसा ही मामला सामने आया हैं। यहां शातिर ठगों ने 2 युवकों को सरकारी नौकरी लगाने के नाम पर 35 लाख रूपये की ठगी कर ली। मामले की शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों ठगों को गिरफ्तार किया हैं।

ठगी का ये मामला बिलासपुर के सरकंडा थाना क्षेत्र का हैं। पुलिस ने खुलासा करते हुए बताया कि ठगी का पहला मामला राजकिशोर नगर में रहने वाले चंद्र प्रकाश गुप्ता के साथ घटित हुआ। चंद्र प्रकाश गुप्ता ने थाना में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराया कि आरोपी हेमंत पवार ने उसे फूड इंस्पेक्टर की नौकरी लगाने के नाम पर 25 लाख रूपये लिये। इसके बाद आरोपी ने फर्जी नियुक्ति पत्र चंद्र प्रकाश को भेजकर नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी किया गया। ज्वाइनिंग लेटर के जाली होने के शक पर जब चंद्र प्रकाश ने हकीकत जानने की कोशिश की तो उसे नियुक्ति पत्र फर्जी होने की जानकारी हुई। इसके बाद उसने 25 लाख रूपये की ठगी करनें वाले आरोपी हेमंत पवार के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराया गया।

पैसा लेने के बाद से ही आरोपी फरार हो गया था,जिसे पुलिस की टीम ने रायपुर अवंति विहार से गिरफ्तार किया गया। पूछताछ पर आरोपी ने प्रार्थी से फूड इंस्पेक्टर पद पर नौकरी लगवाने 25 लाख रुपए लेने का अपराध घटित करना स्वीकार किया हैं। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया। ठगी का दूसरा मामला भी सरकंडा थाना क्षेत्र का ही हैं। यहां राजकिशोर नगर में रहने वाले जगदीश प्रसाद चंद्रा ने रिपोर्ट दर्ज कराया के आरोपी ने उससे मंडी इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 15 लाख रुपए मे बात की थी।

इसके बाद 11 लाख रुपए आरोपी छोटू राम यादव ने अलग-अलग खातों में जमा जमा करवा लिया और नौकरी नहीं लगने पर रकम वापस नहीं किया जा रहा हैं। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया गया। प्रकरण की विवेचना के दौरान पूर्व में इसी मामले में लिप्त 2 आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाना पाया गया। इस प्रकरण का तीसरा आरोपी सतीश ठावड़े फरार,था जिसे पुलिस टीम द्वारा रायपुर न्यू राजेंद्र नगर से पकड़कर गिरफ्तार किया गया। पूछताछ करने पर आरोपी ने मंडी इंस्पेक्टर के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर 11 लाख रुपए लेना स्वीकार किया गया। पुलिस ने आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया हैं।

Back to top button