क्राइम

CG – खाकी की सजगता से बची नाबालिंग किशोरी, 30 घंटे अपहरणकर्ता का पीछा कर पुणे से किशोरी को किया बरामद, दुर्ग पुलिस का सराहनीय कार्य……

 

दुर्ग 3 दिसंबर 2021- दुर्ग पुलिस की सजगता और तत्परता ने एक नाबालिंग किशोरी को अपहरणकर्ता के चंगुल से 30 घंटे के भीतर पुणे से छुड़ाने मे सफलता हालिस की है। आपरेशन मुस्कान के तहत दुर्ग पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई की पूरे छत्तीसगढ़ में चर्चा हो रही है। पूरा मामला दुर्ग जिला के खुर्सीपार थाना क्षेत्र का है। थाना प्रभारी दुर्गेश शर्मा ने बताया कि 29 नवंबर की रात एक 14 साल की नाबालिग बच्चीं के लापता होने की जानकारी थाने में आई थी। परिजनों की रिपोर्ट के बाद पुलिस टीम ने तत्काल किशोरी की तलाश करने के साथ ही इस मामले में धारा 363 के तहत अपराध दर्ज कर खोजबीन शुरू की थी। नाबालिग के पास कोई मोबाइल नंबर नहीं था, जिससे उसका लोकेशन का पता लगाना पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती थी, लेकिन इसके बाद भी पुलिस टीम ने हार नही मानी और नाबालिग के घर के आसपास के सीसीटीवी कैमरे को खंगालना शुरू किया। इसमें रात के वक़्त का नाबालिग का कुछ फुटेज मिला, जिसमें लड़की किसी लड़के के साथ पैदल पावर हाउस स्टेशन पहुंची थी और वहां से ट्रेन में पुणे के लिए रवाना होने के सबूत मिले। जिसके बाद खुर्सीपारा पुलिस ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को मामले की जानकारी देने के बाद एक टीम पुणे के लिए रवाना किया गया। करीब 30 घंटे तक अपहरणकर्ता का पीछा कर पुलिस टीम 2500 किलोमीटर दूर पुणे पहुंची, यहां रेल्वे स्टेशन में खोजबीन से पहले ही लड़की को लेकर लड़का गायब हो गया। इस पर टीम ने पता लगाने की कोशिश की तो पता चला कि दोनों बस स्टैंड की ओर रवाना हुए है। जिसक बाद पुलिस टीम ने बस स्टैंड पहुंची और एक नाबालिग के साथ किशोरी को सुरक्षित बरामद कर लिया। पुलिस दोनों को लेकर वापस लौटने के बाद किशोरी को उसके माता-पिता को सौंप दी है। पुलिस की प्राथमिक जांच में ये पूरा मामला प्रेम प्रसंग का सामने आ रहा है।
पुलिस अधिकारियों की माने तो ऑपरेशन मुस्कान के तहत यह पहली कार्रवाई है,जिसमें पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 30 घंटे तक आरोपी का पीछा किया गया, और लगभग ढाई हजार किलोमीटर का सफर तय कर आरोपी को गिरफ्तार कर बच्ची को उनके माता-पिता के हवाले किया जा सका। दुर्ग पुलिस की इस त्वरित कार्रवाई से जहां दुर्ग पुलिस गौरान्वित है, वही दुर्ग सहित राजधानी रायपुर में भी इस कार्रवाई की सराहना करने के साथ ही चर्चा की जा रही है।

Back to top button