क्राइम

चुटकी में बाइक चुरा लेता था ये गिरोह… चकमा देने बदल देता नंबर प्लेट…..चोरी की बाइक बेचने के चक्कर में चोर गिरोह को पुलिस ने दबोचा…. लाखों की कीमत की 9 बाइक बरामद

धमतरी 17 जनवरी 2022। बाइक को मिनटों में गायब कर देने वाले शातिर चोर गिरोह को पुलिस ने धर दबोचा है। पुलिस ने गिरोह के सरगना सहित 5 लोगों को धर दबोचा है। बाइक चोर गिरोह गाड़ी चोरी कर आनन-फानन में उसे ग्राहक तलाश कर खपा दिया करता था। चकमा देने के लिए ये गिरोह गाड़ियों के नंबर प्लेट भी बंदल देता था।  गिरोह चोरों से पुलिस ने 5 लाख रूपये के गाड़ियों को जब्त किया है। पुलिस के हाथ ये गिरोह उस वक्त आया, जब ये गाड़ियों को खपाने के लिए ग्राहक तलाश रहे थे।

घटना धमतरी के कुरूद क्षेत्र का है। दरअसल बजरंग चौक पर 18 अक्टूबर को एक बाइक चोरी हो गयी थी। सड़क किनारे से गाड़ी चोरी कर चोरों ने जो हिमाकत दिखायी, उसने पुलिस को भी चैलेंज दे दिया। एसपी प्रशांत ठाकुर ने वाहन चोर गिरोह को पकड़ने के लिए पुलिस अफसरों को निर्देश दिया। पुलिस ने जब वाहन चोरों के बारे में पतासाजी शुरू की, तो शुरूआती वक्त में पुलिस के हाथ खाली दिखे। इसके बाद सभी थाना क्षेत्र के थाना प्रभारी को सूचना एकत्रित कर वाहन चोरों के बारे में जानकारी इकट्ठा करने के निर्देश दिये गये।

एडिशन्ल एसपी निवेदिता पाल, SDOP अभिषेक केशरी ने लगातार इस मामले में मानिटरिंग की। इसी बीच कुरूद थाना प्रभारी को ये खबर मिली की, एक व्यक्ति बाइक के लिए ग्राहक तलाश रहा है, जिसके बाद पुलिस टीम ने उस युवक को घेराबंदी कर पकड़ा। यमन साहू नाम के इस व्यक्ति को जब पुलिस ने पकड़ा और गाड़ी के कागजात मांगे तो उसने पुलिस को घुमाना शुरू कर दिया। लेकिन उसका शातिरपना ज्यादा वक्त नहीं चला। यमन ने चोरी का गुनाह कबूल करते हुए अपने 5 साथियों के भी नाम बताये।

टीम द्वारा आरोपी से अन्य वाहनों के चोरी संबंध में आशंका होने पर कड़ाई से पूछताछ करने पर अपने अन्य गिरप्तार साथियों के साथ धमतरी शहर के एवं नयापारा राजिम,राजाराव पठार,(बालोद)तुमगांव,कुरूद,अर्जुनी के अलग अलग थाना क्षेत्रों के अलग – अलग स्थानों से कुल 9 नग दोपहिया वाहनों को चोरी करना बताया। जिस पर टीम द्वारा आरोपियों की निशानदेही पर उसके कब्जे से 9 नग दोपहिया वाहन, कुल 9 नग वाहन जुमला कीमत लगभग 500,000/- रूपये को जप्त किया गया है। आरोपियों द्वारा चोरी के वाहनों की पहचान छिपाने के उद्देश्य से वाहनों के नंबर प्लेट को बदल देता था। आरोपियों से जप्त चोरी की 9 नग दोपहिया वाहनों में थाना कुरूद में अपराध क्रमांक 391/21, धारा 379 भादवि.के तहत अपराध पंजीबद्ध है ।

पुलिस ने जिन चोरों को गिरफ्तार किया है, उनमें यमन साहू, गनेशु उर्फ गनपत यादव, भीषम साहू,  इशांत यादव, रेवाराम ध्रुव शामिल है। एक आरोपी विष्णु साहू फरार है, जिसकी जल्द गिरफ्तारी हो जायेगी।

Back to top button