क्राइम

CG: CM के कार्यक्रम से लौट रहे छात्र हुए सड़क दुर्घटना का शिकार,एक छात्र की मौत… 4 की हालत गंभीर

अंबिकापुर 23 अगस्त 2023। अंबिकापुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होकर वापस लौट रहे 5 छात्र दुर्घटना का शिकार हो गये। बताया जा रहा है कि दो बाइक के बीच जबरदस्त भिड़ंत होने के छात्र बुरी तरह से घायल हो गये। दुर्घटना में एक छात्र की जहां मौत हो गयी,वहीं 4 छात्रों को गंभीर चोट आयी है। जिनका उपचार मेडिकल कालेज में कराया जा रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छात्र के निधन पर शोक जताते हुए परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने इस दुखद घटना में मृत छात्र एवं आईसीयू में भर्ती छात्रों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। शेष दो छात्रों के समुचित इलाज के लिए सरगुजा जिला प्रशासन को निर्देशित किया गया है। साथ ही उन्होंने एक-एक लाख रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है।

सड़क दुर्घटना का ये मामला गांधीनगर थाना क्षेत्र का है। जानकारी के मुताबिक मंगलवार को अंबिकापुर में आयोजित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होने पूरे संभाग से छात्र-छात्राएं और युवा पहुंचे थे। कार्यक्रम के बाद एक तीन छात्र एक बाइक पर सवार होकर अंबिकापुर-सूरजपुर मार्ग पर रवाना हुए थे। वहीं दो अन्य छात्र कार्यक्रम के बाद अंबिकापुर में साथियों से मिलने के बाद वापस विश्रामपुर की ओर देर शाम लौट रहे थे। गांधीनगर थाना क्षेत्र के कालीघाट के पास छात्रों की दोनों बाइक के बीच सीधी भिड़ंत हो गई। हादसे में पांचों छात्र सड़क पर जा गिरे और गंभीर रूप से घायल हो गए। दुर्घटना के बाद आनन फानन में घायलों को संजीवनी एक्सप्रेस और डायल 112 की मदद से मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंचाया गया।

अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने जांच के बाद विश्रामपुर निवासी निखिल भगत नामक छात्र को मृत घोषित कर दिया। मृतक निखिल पीजी कॉलेज अंबिकापुर का छात्र था। उसके साथ बाइक पर बैठा पीजी कॉलेज का छात्र ज्ञानोदय गंभीर रूप से घायल हुआ है। दूसरी बाइक पर सवार पीजी कॉलेज अंबिकापुर में बीएससी सेकेंड ईयर का छात्र अनुज एक्का,डेविड रोहित तिर्की और साईं कॉलेज का छात्र विशाल निकुंज को भी गंभीर चोट आयी है। गंभीर रूप से घायल ज्ञानोदय और डेविड रोहित तिर्की को आईसीयू में भर्ती कराया गया है। प्राथमिक उपचार के बाद घायल ज्ञानोदय को रायपुर रेफर किया गया है। पुलिस ने इस दुर्घटना पर प्राथमिकी दर्ज कर घटना के कारणों की जांच कर रही है। वही घायल छात्रों के परिजनों ने कालेज प्रबंधन की व्यवस्था पर नाराजगी जतायी है।

Back to top button