क्राइम

CG: महंगाई को देख अब चोरों ने भी बदला ट्रेंड- छत्तीसगढ़ में टमाटर की चोरी, पुलिस तक पहुंचा मामला

कोरबा 13 जुलाई 2023। आसमान छूती महंगाई को देखते हुए अब चोरों नें भी अपना ट्रेंड बदल दिया हैं। चोर अब सोना-चांदी या कैश की चोरी करने के बजाये टमाटर की चोरी कर रहे हैं। जीं हां टमाटर चोरी का मामला कोरबा में सामने आया हैं। सब्जी व्यापारी के घर से एक कैरेट हुए टमाटर चोरी का मामला पुलिस तक पहुंच गया हैं। व्यापारी ने शिकातय की हैं कि बाजार में बचने के लिए उसने घर में टमाटर रखा हुआ था। लेकिन बाजार में टमाटर पहुंचने से पहले ही चोरों ने उस पर हाथ साफ कर दिया था।

टमाटर चोरी का ये मामला कोतवाली थानांतर्गत मानिकपुर पुलिस चैकी क्षेत्र का हैं। जानकारी के मुताबिक एसईसीएल के झोपड़ीपारा निवासी कैलाश टंडन सब्जी व्यवसायी है। उसने अपने घर में टमाटर से भरे पांच कैरेट खरीद कर रखे थे। बुधवार सुबह जब परिवार सोकर उठा, तो घर पर रखे टमाटर के कैरेट में से एक कैरेट गायब था। उसने परिवार वालों से उसके बारे में पूछा। लेकिन कुछ पता नहीं चला। इसके बाद कैलाश ने मानिकपुर पुलिस चैकी पहुंचकर टमाटर चोरी की एफआईआर दर्ज कराया हैं। कैलाश ने आसपास के ही किसी जानकारी व्यक्ति के द्वारा इस चोरी की घटना को अंजाम देने का संदेह जताया हैं।

उसने बताया कि इससे पहले भी इस तरह की घटना उसके साथ घट चुकी है। हालांकि तब उसने सब्जी चोरी की रिपोर्ट दर्ज नही की थी। लेकिन मौजूदा वक्त में जिस तरह से टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं, उससे सब्जी विक्रेताओं के भी हालत टाईट हैं। बाजार में 140 से 150 रूपये किलों तक टमाटर बिक रहे हैं। ऐसे में सब्जी विक्रेता टमाटर को काफी सहेज कर रख रहे हैं। टमाटर के खराब होने या फिर चोरी होने से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा हैं। वहीं दूसरी तरफ इस चोरी की घटना के बाद अब पुलिस भी हैरान हैं कि आखिर इस चोरी की जांच करे तो करे कैसे ? क्योंकि जिसने भी टमाटर की चोरी की होगी, उसे या तो बेच दिया होगा या फिर घर में उपयोग कर लिया होगा। ऐसे में बिना सबूत के टमाटर चोर तक पहुंचना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती बन गयी हैं।

Back to top button