क्राइम

CG : कोरबा से लापता व्यवसायी के मासूम बेटे की रायगढ़ में मिली लाश,परिजनों ने अपहरण कर हत्या का लगाया आरोप

कोरबा 15 अक्टूबर 2023। कोरबा से लापता 9 साल के मासूम की लाश रायगढ़ में मिलने से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि 8 अक्टूबर को मासूम अपने घर के बाहर से खेलने के दौरान लापता हो गया था। लापता बच्चे का पिता फल व्यवसायी है। इस घटना के 8 दिन बाद रायगढ़ जिला में बच्चे की लाश मिलने से परिवार में कोहराम मच गया। पीड़ित परिवार ने बच्चे के साथ गलत होने की आशंका जतायी है। उधर पुलिस ने बच्चे का पोस्टमार्टम कर मौत की वजह जानने का प्रयास कर रही है।

जानकारी के मुताबिक कोरबा के मानिकपुर पुलिस चैकी क्षेत्र में रहने वाले फल व्यवसायी राधेश्याम गुप्ता का 9 वर्षीय बेटा धीरज दादरखुर्द के निजी स्कूल में कक्षा चौथी में पढ़ता था। परिजनों के मुताबिक 8 अक्टूबर को वह घर के बाहर खेलने के दौरान अचानक लापता हो गया। पहले परिजनों को लगा कि वो आसपास अपने किसी दोस्त के साथ खेलने के बाद उसके घर चला गया होगा। लेकिन जब काफी देर बच्चे के वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की। रिश्तेदारों और आसपास के लोगों से पूछने के बाद भी बच्चे का कोई पता नहीं चला सका। जिसके बाद पीड़ित परिजनों ने अगले दिन 9 अक्टूबर को बेटे की गुमशुदगी का मामला मानिकपुर पुलिस चौकी में दर्ज कराया।

इस घटना की रिपोर्ट के बाद भी पुलिस ने लापता बच्चे की पतासाजी में कोई खास गंभीरता नही दिखायी। जिससे नाराज परिजनों ने 4 दिन बाद पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आवेदन देकर बच्चे की पतासाजी में मदद की गुहार लगायी थी। इसी बीच आज रविवार सुबह बच्चे की रायगढ़ जिला में लाश मिलने की खबर सामने आयी। बच्चे के पिता राधेश्याम गुप्ता और मां सावित्री गुप्ता ने बताया कि कुछ दिनों पहले उसके बच्चे और पड़ोसी के बच्चे के बीच झगड़ा हुआ था। उन्होंने अपने बच्चे के लापता होने का शक पड़ोसी पर जताया है। पीड़ित माता-पिता बेटे के रायगढ़ पहुंचने पर सवाल उठाते हुए उसके साथ अनहोनि होने की आशंका जतायी है।

पीड़ित परिजनों ने बच्चे का अपहरण कर उसकी हत्या किये जाने का आरोप लगाया है। उधर खरसिया थाना थाना क्षेत्र में नहर किनारे मिले बच्चे के शव की जानकारी के बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। वहीं अब मानिकपुर पुलिस बच्चे की पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारणों का खुलासा होने की जानकारी दी है। चैकी प्रभारी ने मासूम धीरज के मौत की सही वजह सामने आने के बाद ही आगे की कार्रवाई करने की बात कह रहे है। खैर 9 साल के मासूम बेटे की मौत के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है।

वहीं इस पूरे घटनाक्रम में अब भी सबसे बड़ा सवाल यहीं है कि आखिर 9 साल का बच्चा अकेले तो रायगढ़ नही जा सकता ? इस पूरे मामले में किसी के साथ बच्चे के रायगढ़ जाने की आशंका जतायी जा रही है। आखिर मासूम धीरज किसके साथ रायगढ़ पहुंचा ? मासूम बच्चे की हत्या की मंशा से किसी ने उसे रायगढ़ ले जाकर मार दिया ? या फिर मासूम किसी हादसे का शिकार हो गया ? ये सारे सवाल पुलिस के लिए विवेचना का विषय है। जिसकी तफ्तीश कर पुलिस घटना की असल वजह तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।

Back to top button