ब्यूरोक्रेट्स

CG NEWS: SP की दो टूक….शातिर गुंडा बदमाशों के खिलाफ सख्ती में लापरवाही बर्दाश्त नही, अधिक से अधिक गुंडा फाइल खोलने थानेदारों को निर्दश

कोरबा 27 अगस्त 2022। अपराधियों के बीच कानून का खौफ हो इसके लिए कोरबा एसपी संतोष सिंह ने गुडा-बदमाशों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। एसपी ने सख्त लहजे में ये साफ कर दिया हैं कि किसी भी थाना क्षेत्र में गुंडा-बदमाश और अवैध कारोबार के खिलाफ कार्रवाई में लापरवाही की जानकारी सामने आयेगी, तो ये बर्दाश्त नही किया जायेगा।

गौरतलब हैं कि एक दिन पहले ही कोरबा के कोतवाली थाना क्षेत्र में एक युवक की पीट पीट कर हत्या कर दिये जाने का मामला सामने आया था। इस घटना में नशे में धुत्त बदमाशों ने एक युवक की हत्या करने के साथ ही उसके भाई की बुरी तरह से पिटाई कर दी थी। घटना के तुरंत बाद ही एसपी संतोष सिंह ने इस पूरे घटना पर संज्ञान लिया गया था। नतीजा ये रहा कि दूसरे दिन दोपहर तक इस वारदात के मुख्य आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

इस घटना के एक दिन बाद ही आज एसपी संतोष सिंह ने सभी थानेदार और पुलिस अधिकारियों की क्राईम मीटिंग ली गयी। क्राईम मीटिंग मेें एसपी ने जिले की शांति व्यवस्था औैर शातिर गुंडा बदमाशों पर सख्ती से कार्रवाई पर जोर दिया। उन्होने मीटिंग में पुलिस अफसरों को चेताते हुए ये कह दिया कि अगर किसी भी थाना क्षेत्र में गुंडा बदमाशों के द्वारा अशांति फैलाने या किसी के साथ अप्रिय घटना को अंजाम दिया जात हैं, तो ये बर्दाश्त नही किया जायेगा। एसपी संतोष सिंह ने थानेदारों को उनके क्षेत्र में गुंडा बदमाशों के अधिक से अधिक फाइल खोलने के निर्देश दिये गये हैं, ताकि ऐसे अपराधियों के बीच कानून का हमेशा बना रहे।


एसपी ने साफ किया कि आम जनता के साथ पुलिस मित्रवत व्यवहार कर उनका विश्वास जीते, इसके साथ ही गुंडे और असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सख्त से सख्त कार्यवाही की जाए । उन्होंने कहा कि थानों में आदतन अपराधियों के विरुद्ध दर्ज मामलों की समीक्षा कर अधिक से अधिक गुंडा, निगरानी फाइल खोला जाए। साथ ही जिन बदमाशों के चाल चलन में सुधार पर दर्ज किया जा रहा हैं, उन्हें माफी बदमाश की सूची में शामिल करने की प्रक्रिया प्रारंभ किया जाए । लंबित मामलों पर एसपी संतोष सिंह ने नाराजगी जाहिर करते हुए अभियान चलाकर लंबित प्रकरणों के निराकरण के निर्देश दिए हैं।

रोड ऐक्सिडेंट रोकने, शराब पीकर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही, के साथ ही नाबालिक वाहन चालकों के विरुद्ध कार्यवाही, ओवर स्पीड वाहनों पर कार्यवाही, महिला संबंधित अपराधों पर त्वरित कार्यवाही के साथ शासन द्वारा स्वीकृत किए जाने वाले राहत प्रकरण व लोक सेवा गारंटी अधिनियम के अंतर्गत आने वाले मामलों में तत्काल जानकारी भेजने हेतु हिदायत दिया गया ।

Back to top button