शिक्षक/कर्मचारी

CG NEWS : शिक्षक सस्पेंड-DEO ने शिक्षक को किया सस्पेंड, जांच में BEO और ग्रामीणों ने बताया…..

जशपुर 26 सितंबर 2022। जशपुर जिला में शराब पीकर स्कूल में बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वाले शराबी शिक्षक को डीईओं ने सस्पेंड कर दिया हैं। बताया जा रहा हैं कि निलंबित शिक्षक अक्सर शराब के नशे में स्कूल पहुंचता था, जिससे बच्चों का अध्यापन कार्य पूरी तरह से प्रभावित हो रहा था। मामले की शिकायत के बाद डीईओं ने एक्शन लेते हुए दोषी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया हैं।

ये पूरा मामला जशुपर जिला के फसराबहार विकासखंड का हैं। बताया जा रहा हैं कि यहां के प्राथमिक शाला छिरोटोली में अखिलेश टोप्पों सहायक शिक्षक के पद पर पदस्थ थे। आदतन शराबी अखिलेश टोप्पों अक्सर स्कूल में शराब के नशे में पहुुंच रहा था। जिससे स्कूल में बच्चों को पढ़ाने के बजाये शराबी शिक्षक कमरे में ही शराब के नशे में धुत्त होकर पड़ा रहता था।

बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होने पर परिजनों ने इसकी शिकायत जिला शिक्षाधिकारी से की थी। जिसके बाद डीईओं ने बीईओं को मामले की जांच का आदेश दिया गया। जांच में शिक्षक अखिलेश टोप्पो को शाला समय में शराब के नशे में धुत्त पाया गया। जिस पर ग्रामीणों का बयान लेने के बाद बीईओं ने जांच रिपोर्ट डीईओं के समक्ष पेश किया गया। इस गंभीर लापरवाही पर डीईओं ने शराबी शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर बीईओं कार्यालय में अटेच कर दिया हैं।

Back to top button