शिक्षक/कर्मचारी

VIDEO : हड़ताल और विधानसभा घेराव का ऐलान करते हुए क्या बोले अध्यक्ष मनीष मिश्रा देखिये…. 11-12 दिसंबर को क्या होगा ? 13 दिसंबर से सहायक शिक्षकों की किस तरह बदलेगी रणनीति… पूरी खबर

रायपुर 5 दिसंबर 2021। आखिरकार सहायक शिक्षक फेडरेशन ने भी आंदोलन का ऐलान कर दिया। सहायक शिक्षकों ने 1 सप्ताह का अल्टीमेटम सरकार को दिया है। अगर इस दौरान उनकी वेतन विसंगति पर विचार नहीं किया गया, तो 11 से सहायक शिक्षकों का अनिश्चितकालीन आंदोलन शुरू हो जायेगा। 11 दिसंबर से इसकी शुरुआत होगी। पहले दो दिन 11-12 दिसंबर को ब्लाक स्तर पर आंदोलन होगा, 13 दिसंबर को सभी सहायक शिक्षक रायपुर कूच करेंगे और फिर उसी दिन विधानसभा का घेराव किया जायेगा। यहां ये बताना जरूरी है कि 13 दिसंबर को विधानसभा के शीतकालीन सत्र की शुरुआत हो रही है।

वीडियो को जरूरी सब्सक्राइब करें, कमेंट, लाइक और शेयर करें

विधानसभा घेराव से भी बात नहीं बनी, तो 14 दिसंबर से सभी सहायक शिक्षक स्कूलों को छोड़कर राजधानी रायपुर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ जायेंगे। आज रायपुर के कलेक्टरेट गार्डेन में इससे पहले मनीष मिश्रा की अगुवाई में सहायक शिक्षक फेडरेशन की बड़ी बैठक हुई। करीब 4 घंटे तक चली इस बैठक में सभी फेडरेशन के पदाधिकारियों ने एक सुर में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का विचार दिया, जिसके बाद आखिर में प्रांतीय अध्यक्ष मनीष मिश्रा ने हड़ताल और विधानसभा घेराव की रणनीति का ऐलान किया।

इससे पहले सैंकड़ों की संख्या में सहायक शिक्षक आज रायपुर के कलेक्टरेट गार्डेन में बुलायी गयी महाबैठक में पहुंचे। बैठक की शुरुआत में कमेटी गठन से लेकर बैठक और फिर कल शिक्षा सचिव के साथ मुलाकात का पूरा वितरण दिया गया। पदाधिकारियों को ये भी बताया गया कि शिक्षा सचिव ने आश्वस्त कियाहै कि सहायक शिक्षकों की वेतन विसंगति को लेकर कमेटी की आखिरी दौर की एक बैठक बची है। व्यस्तता की वजह से बैठक नहीं हो पायी है, लेकिन विधानसभा सत्र के दौरान ही किसी दिन कमेटी के सभी सदस्य बैठकर इस मुद्दे पर फाइनल रिपोर्ट तैयार कर ड्राफ्ट राज्य सरकार को सौंप देंगे।

मनीष मि8ा ने कहा कि सहायक शिक्षक फेडरेशन की लड़ाई अंतिम चरण में है, जीत सुनिश्चित है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि 17 दिसंबर के पहले राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंपने के बाद कुछ अच्छी सौगात सहायक शिक्षकों को जरूर मिल सकती है।

 

 

Back to top button