शिक्षक/कर्मचारी

शिक्षक मोर्चा आंदोलन : 20 को शिक्षकों का जिला मुख्यालय में तो प्रांतीय पदाधिकारियों का रायपुर में प्रदर्शन, मोर्चा ने कहा- आंदोलन से डरी सरकार

रायपपुर 16 फरवरी 2023। शिक्षक एलबी संवर्ग को प्रथम नियुक्ति तिथि से सेवा की गणना कर पुरानी पेंशन, क्रमोन्नति वेतन प्रदान करने सहायक शिक्षकों की विसंगति को दूर करने के अपनी प्रमुख मांगो को लेकर गठित “पूर्व सेवा गणना शिक्षक मोर्चा” के द्वारा प्रस्तावित 20 फरवरी के राजधानी रायपुर में प्रदर्शन पर सरकार के द्वारा 100 से अधिक की संख्या में अनुमति देने से साफ इनकार कर दिया है। इस उत्पन्न परिस्थिति में शिक्षक मोर्चा के घटक छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ प्रांताध्यक्ष केदार जैन, टीचर एसोसिएशन प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा, शालेय शिक्षक संघ प्रांताध्यक्ष विरेंद्र दुबे, नवीन शिक्षक संघ प्रांताध्यक्ष विकास राजपूत ने कहा कि 14 फरवरी को जिला मुख्यालय के अल्टीमेटम ज्ञापन एवं विधायकों को दिए जा रहे ज्ञापन की सफलता से सरकार घबरा गई है।

प्रदर्शन हेतु अनुमति नहीं दिए जाने पर सरकार की आलोचना करते हुए इसे प्रजातांत्रिक अधिकारों का हनन बताया। इस पर आज 16 फरवरी को मोर्चा की प्रांतीय कोर कमेटी की बैठक हुआ। जिसमें 20 फरवरी के आंदोलन को यथावत रखने का निर्णय लेते हुए, इसके स्वरूप में आंशिक परिवर्तन कर छत्तीसगढ़ के सभी जिला मुख्यालयों में मोर्चा के जिला संचालकों के सयुक्त अगुवाई में 20 फरवरी को आंदोलन करने का निर्णय लिया गया। जिसमें जिले के समस्त एलबी संवर्ग के शिक्षक शामिल होंगे एवं मोर्चा के समस्त प्रांतीय पदाधिकारी राजधानी रायपुर के बूढ़ा तालाब स्थित धरना स्थल में प्रदर्शन करेंगे। इस बीच आज 16 फरवरी को मांगो का ज्ञापन एवं 20 फरवरी के आंदोलन का अल्टीमेटम मंत्रालय महानदी भवन एवं संचालनालय इंद्रावती भवन नया रायपुर में संबंधित अधिकारियों को दिया गया।


सभी प्रांतीय संचालक केदार जैन, संजय शर्मा, विरेंद्र दुबे, विकास राजपूत ने छत्तीसगढ़ के एलबी संवर्ग के समस्त शिक्षकों से अपने जायज हक व अधिकार के प्राप्ति के लिए शतप्रतिशत रूप से सामूहिक अवकाश लेकर आंदोलन में शामिल होने का अपील एवं आह्वान किया है। आज के बैठक में शिक्षक मोर्चा के प्रांतीय संचालक केदार जैन, संजय शर्मा, वीरेंद्र दुबे, विकास राजपूत उपसंचालक गिरजा शंकर शुक्ला, धर्मेश शर्मा, उमा जाटव, बसंत चतुर्वेदी एवं पदाधिकारी सचिन त्रिपाठी, रूपानंद पटेल, ताराचंद जायसवाल, योगेश ठाकुर, संतोष टाडे, ओम प्रकाश बघेल आदि शामिल रहे।

Back to top button