क्राइम

CG NEWS : महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी, पति ने ही जंगल में ले जाकर उतारा था मौत के घाट, पुलिस को गुमराह करने पहले पत्नी के साथ जंगल में किया……!

धमतरी 2 सिंतंबर 2022। धमतरी जिला में अमलीपारा के पास जंगल में महिला के अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा लिया हैं। विवाहित महिला की हत्या किसी और ने नही बल्कि उसी के पति ने की थी। बताया जा रहा हैं कि आरोपी पति आदतन शराबी था। शराब पीने को लेकर पत्नी अक्सर आपत्ति जताती थी। जिससे तंग आकर उसने घर लौटने के दौरान पत्नी का जंगल में गला घोटकर लाश को ठिकाने लगा दिया था। पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाकर आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया हैं।

गौैरतलब हैं कि धमतरी के केरेगांव थाना क्षेत्र के अमलीपारा के पास जंगल में पिछले दिनों एक महिला की शव मिली थी। लाश कुछ दिन पुराना होने के कारण चेहरे पर किड़े लग गये थे, जिससे लाश की शिनाख्त नही हो पाती थी। हालांकि पुलिस ने इस अंधे कत्ल की गुत्थी को सुलझाने के लिए वारदात से जुड़े कड़ियों को पिरोना शुरू किया गया। एडिशनल एसपी मेघा टेंभुरकर साहू के मार्गदर्शन में टीम तैयार कर थाना प्रभारी केरेगांव द्वारा उक्त महिला एवं आरोपी की आस पास के गांव में भी मुखबिर लगाकर पतासाजी शुरू किया गया।

पुलिस की जांच में मृतिका की पहचान ग्राम अमलीपारा निवासी 25 वर्षीय सुरमा मंडावी पति टोमन लाल गंडावी के रूप में की गयी। पुलिस की माने तो मृतिका का वर्ष 2018 में टोमन लाल मंडावी के साथ शादी हुई थी। मृतिका का पति टोमनलाल मंडावी नहरपुर में राजमिस्त्री का काम करता था। पुलिस के द्वारा मृतिका के पति के बारे में पूछताछ किया गया, तो वह घटना के बाद से फरार मिला। पुलिस को लापता पति पर ही हत्या की पहली आशंका हुई। लिहाजा पुलिस टीम को मृतिका के पति की तलाश कर हिरासत में लेने की जवाबदारी दी गयी।

पुलिस की तफ्तीश में मृतिका का पति को पुलिस टीम ने उसके मामा के घर कपरमेटा थाना गुरूर से पकड़कर लाया गया। संदेह के आधार पर हिरासत मंे लिये गये टोमल लाल मंडावी से जब पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की, तो वह टूट गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने पत्नी की हत्या का गुनाह कबूल कर लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि 16 अगस्त को वह अपने ससुराल अमलीपारा से बाइक पर पत्नी सुरमा मंडावी के साथ ग्राम रामनगर जिला बालोद अपने बहन सीमावती के घर गया था। इसके बाद 20 अगस्त को दोनो ग्राम भोयना मृतिका के मौसी के घर आकर एक रात रूके थे।

वहां से 21 अगस्त को आरोपी टोमन लाल मंडावी अपने पत्नी के साथ अपने दोस्त पवन सोरी निवासी कुम्हड़ा के घर आकर रूके। इसके बाद 22 अगस्त को सुबह करीब 8 बजें टोमन लाल मंडावी शराब पीकर घर पहुंचा था। यहां शराब पीने को लेकर पति पत्नी के बीच विवाद हो गया। जिसके बाद गुस्सायें टोमन लाल मंडावी ने पत्नी को रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया। 22 अगस्त को ही आरोपी सायफनपारा माडमसिल्ली से अपनी पत्नी सुरमा मंडावी को मोटर सायकल में लेकर वापस घर आने के लिए रवाना हुआ था।

इसी बीच रास्ते में उसने ग्राम जामपानी जाने के रास्ते में पढ़नपे वाले जंगल में ले पत्नी को ले जाकर गम्छा से गला घोंटकर उसकी लाश को दो चट्टानों के बीच ले जाकर ठिकाने लगा दिया गया। आरोपी ने इस पूरे घटनाक्रम को रेप और हत्या दिखाने के लिए पत्नी की हत्या से पहले उसके साथ शारीरिक संबंध भी बनाया, उसके बाद उसने पत्नी की हत्या कर लाश को ठिकाने लगा दिया गया। आरोपी के इस खुलासे के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या और साक्ष्य छिपाने का अपराध दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया हैं।

Back to top button