हेडलाइन

CG NEWS : छात्र के अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझी: बेटे की मौत का बदला लेने पिता ने की हत्या,वारदात के बाद पुलिस को गुमराह करने लाश को……

बिलासपुर 4 मई 2023। बिलासपुर में नर्सिंग छात्र के अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर सुलझाने में सफलता हासिल की हैं। पुलिस ने इस हत्याकांड में शामिल मुख्य आरोपी सहित एक नाबालिग को गिरफ्तार किया हैं। बताया जा रहा हैं कि आरोपी ने अपने बेटे की मौत का बदला लेने के लिए इस हत्याकांड को अंजाम देकर लाश को ठिकाने लगा दिया गया था।

हत्या की ये वारदात सीपत थाना क्षेत्र का हैं। गौरतलब हैं कि मंगलवार को सीपत थाना क्षेत्र के ग्राम निपनिया में रहने वाले अमित सूर्यवंशी की लाश बिलासपुर-रतनपुर मार्ग पर तुर्काडीह के पास झाड़ियों में मिली थी। अमित सूर्यवंशी नर्सिंग का स्टूडेंट था। घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। युवक की पहचान होने के साथ ही जांच में प्रथम दृष्टया युवक की गला दबाकर हत्या होना पाया गया। पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया, तब शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में गला दबाकर हत्या करने की पुष्टि की गई। इस हत्याकांड की तफ्तीश के दौरान पुलिस को पता चला कि अमित अपने मामा गांव गतौरी में रहता था।

सोमवार की रात करीब 9 बजे तक वह गांव में ही था। इस दौरान ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि अमित को 17 साल के नाबालिग दोस्त के साथ देखा गया था। इसी आधार पर पुलिस ने नाबालिग लड़के को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू किया गया। पहले तो वह गुमराह कर गोलमोल जवाब देता रहा। फिर पुलिस ने सख्ती से पूछताछ की तब उसने बताया कि अमित के साथ वह तालाब के पास बैठा था। तभी रात में राजकुमार सूर्यवंशी भी वहां आया। वह दोनों को शराब पिलाने के लिए सेमरताल लेकर गया। शराब पीने के बाद राजकुमार अपने पांच वर्षीय बेटे की मौत को लेकर विवाद शुरू कर दिया। इसी दौरान उसने अमित के गमछे से ही गला दबाकर उसकी हत्या कर दिया।

फिर स्कूटी में शव को ले जाकर सड़क किनारे झाड़ियों में ठिकाने लगा कर वापस लौट आये। नाबालिग के इस बयान के बाद पुलिस ने वारदात के मुख्य आरोपी राजकुमार को भी गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की पूछताछ में आरोपी राजकुमार ने बताया कि 5 मई 2022 को राजकुमार के पांच साल के बेटे की लाश घर में फांसी के फंदे पर लटकती मिली थी। इस दौरान राजकुमार और परिवार के अन्य लोग पड़ोस में वैवाहिक कार्यक्रम में गए थे। बेटे की लाश को देखकर उसने हत्या की आशंका जताई थी।

पुलिस को आरोपी राजकुमार ने बताया कि अमित को उसके बेटे की मौत की जानकारी थी। अगर वह हत्या नहीं किया है, तो उसे फांसी लगने से बचा सकता था। वह उसके बेटे को फंदे पर लटकते देखा था। फिर भी बचाने का प्रयास नहीं किया और घटना की जानकारी भी नहीं दी। उसने बताया कि बेटे की मौत के बाद से ही उसके मन में अमित के प्रति रंजिश था और वह अमित को जान से मारने के लिए ठान लिया था। सोमवार की रात मौका मिलने पर उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने इस हत्या की वारदात पर अपराध पंजीबद्ध कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हैं।

Back to top button