शिक्षक/कर्मचारीहेडलाइन

CG NEWS : शिक्षिका ने 2 छात्राओं को क्लास में पीटा…. मामला थाने तक पहुंचा, जांच के बाद डीईओं ने शिक्षिका को किया सस्पेंड…..

कोरबा 28 मार्च 2023। कोरबा जिला में सरकारी स्कूल में पढ़ने वाली कक्षा चैथी की दो छात्राओं के साथ स्कूल की शिक्षिका द्वारा मारपीट किये जाने का मामला सामने आया हैं। छात्राओं के परिजनों ने जहां इस मामले में शिक्षिका के खिलाफ पुलिस थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी हैं। वही घटना की जानकारी के बाद डीईओं ने जांच के बाद तुरंत दोषी शिक्षिका को निलंबित कर दिया हैं।

सरकारी स्कूल में छोटी बच्चियों के साथ मारपीट का मामला कोरबा ब्लाॅक का हैं। बताया जा रहा हैं कि प्राथिमिक शाला गोढ़ी में सहायक शिक्षक एल.बी के पद पर अनुपमा मिंज की पोस्टिंग हैं। सोमवार को शिक्षिका ने कक्षा चैथी की क्लास में अध्यापन कार्य के दौरान दो छात्राओं की बुरी तरह से पिटाई कर दी थी। इस घटना के बाद दोपहर के वक्त बच्चियां स्कूल से घर पहुंची। शाम के वक्त काम से घर लौटे परिजनों को उन्होने घटना की जानकारी दी। बच्चियों के शरीर पर चोट के निशान देखने के बाद नाराज परिजन देर शाम ही सिविल लाइन थाना रामपुर पहुंचे।

यहां पुलिस में शिक्षिका के विरूद्ध परिजनों ने बच्चों के साथ मारपीट की लिखित शिकातय दर्ज करायी। जिसके बाद पुलिस ने बच्चियों का मेडिकल परीक्षण कराने के बाद शिकायत रख ली। वही इस मामले की जानकारी मीडिया के माध्यम से जिला शिक्षाधिकारी जी.पी.भारद्वाज को होने पर उन्होने बीईओं को जांच का आदेश देकर शाम तक रिपोर्ट प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया। जांच में छात्राओं के साथ मारपीट की पुष्टि होने पर डीईओं ने शिक्षिका अनुपमा मिंज को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया हैं।

Back to top button