हेडलाइन

CG- NIA की जांच शुरू, भाजपा नेता हत्या मामले में जांच के लिए NIA की टीम पहुंची, विस चुनाव के दौरान हुई थी वारदात

रायपुर 23 मार्च 2024। छत्तीसगढ़ में हाल के दिनों में हुई हत्या की वारदात को लेकर NIA की इंट्री हो चुकी है। भाजपा नेता की विधानसभा चुनाव के पहले हुई हत्या मामले की जांच अब NIA ने शुरू कर दी है। मोहला मानपुर अंबागढ़ चौकी में बीजेपी नेता बिरझू तारम हत्या हुई थी। इस घटना की जांच की घोषणा सीएम साय ने की थी। अब उस मामले में छत्तीसगढ़ में एनआईए की एंट्री हो चुकी है। इधर एनआईए जांच को लेकर  एसपी वाईपी सिंह ने कहा कि, बिरझू तारम सहित अन्य नक्सली घटनाओं में हुई मौतों की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने शुरू कर दी है। NIA की जांच में हम सभी उनका सहयोग करेंगे और उन्हें हर संभव मदद देंगे।

बस्तर के झीरम घाटी में कांग्रेस नेताओं के हत्याकांड की परते खंगालने वाली राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA अब पहुंच चुकी है। आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने मोहला-मानपुर, अंबागढ़-चौकी जिले के औंधी तहसील में भाजपा नेता बिरझू तारम की हत्या कर दी थी। जानकारी के मुताबिक बिरझू तारम गांव में घुसकर सशस्त्र नक्सलियों ने गोली मारकर की थी।

विधानसभा चुनाव के ठीक पहले हुई इस वारदात से सियासत भी गरमा गयी थी। 2023 की इस वारदात के पहले भी नक्सलियों ने वर्ष 2021 में परदोनी सरपंच मैनू सलाम, वर्ष 2022 में इंदल शाह मडावी खेड़ेगांव निवासी को मौत के घाट उतार दिया था। इस मामले में सांसद संतोष पांडे ने टारगेट किलिंग को लेकर मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर एनआईए जांच की मांग की थी। जिसके बाद मुख्यमंत्री श्री साय की सहमति के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने इन हत्याकांड को लेकर जांच शुरू कर दी है।

Back to top button