हेडलाइन

CG- कांग्रेस नेता को नोटिस: पार्टी ने बागी बोल पर महामंत्री को जारी किया नोटिस, पिछले दिनों पत्र लिखकर नेताओं पर उठाये थे सवाल

रायपुर 20 दिसंबर 2023। छत्तीसगढ़ में हार के बाद कांग्रेस के भीतर घमासान मचा हुआ है। लगातार नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं। हालांकि कुछ नेताओं पर कार्रवाई भी हुई है, लेकिन बगावत है कि, खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। इधर पार्टी ने कांग्रेस कमेटी के महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला को नोटिस जारी किया है। चंद्रशेखर शुक्ला ने पिछले दिनों पत्र लिखकर पार्टी के शीर्ष नेताओं पर निशाना साधा था। चंद्रशेखर शुक्ला से तीन दिन के भीतर पार्टी ने कारण बताओ नोटिस का जवाब मांगा है।

आपको बता दें कि चंद्रशेखर शुक्ला ने अपने पत्र में लिखा कि, नेता प्रतिपक्ष चयन की औपचारिकता भी पूरी कर ली गई. दिल्ली के नेताओं के लिए छत्तीसगढ़ पर्यटन का हब और मौज मस्ती का केंद्र बन गया है। हार के बाद कांग्रेस प्रदेश महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला ने प्रदेश प्रभारी कुमारी सैलजा और प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज को पत्र लिखकर कहा कि, जो हार के कारणों के लिए जिम्मेदार था उन्हीं के साथ चुपचाप मीटिंग कर ली गई. नेता प्रतिपक्ष चयन की औपचारिकता भी पूरी कर ली गई।

 दिल्ली के नेताओं के लिए छत्तीसगढ़ पर्यटन का हब और मौज मस्ती का केंद्र बन गया है. एक एक प्रकोष्ठ में चार चार अध्यक्ष बनाए गए हैं. पैसे लेकर नियुक्तियां की गई है. जोगी कांग्रेस के लोगों को उपकृत किया गया. इतना ही नहीं उन्होंने भूपेश बघेल सरकार की योजनाओं पर भी सवाल खड़े किए। आगे उन्होंने कहा- हमारी योजनाएं और प्लानिंग क्यों धरासी हुई ? हमारे सर्वे जो 7-7 बार हुआ, वह क्यों असफल हुआ ? नेताओं को क्षेत्र बदलकर, (महंत राम सुन्दर दास जी एवं छाया वर्मा जी) क्यों चुनाव लड़वाया गया ?ब्लॉक एवं जिला कांग्रेस कमेटी से आए नामों पर, क्यों नहीं टिकिट बांटा गया ?

दुख के साथ लिखना पड़ रहा है कि दिल्ली के नेताओं का छत्तीसगढ़ राजनीतिक पर्यटन हब, मौज-मस्ती का केन्द्र बन गया है. एक-एक प्रकोष्ठ में 4-4 प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए. L.D.M. रूपी के तमाशा किया गया. पैसे लेकर नियुक्तियां की गईं. जिस जोगी कांग्रेस को बामुश्किल हमनें संघर्ष कर बाहर किया था, उन्हें बुला-बुलाकर उपकृत कर, राजनीतिक और शासकीय पदों से सम्मानित किया गया।

Back to top button