हेडलाइन

स्कूलों में गरमी की छुट्टी की मांग : छत्तीसगढ़ में झुलसाने वाली गरमी का कहर, नवसृजन मंच ने राज्यपाल को ज्ञापन सौंपकर बच्चों के लिए समय पूर्व ग्रीष्मावकाश की मांग की..

रायपुर 20 अप्रैल 2023। छत्तीसगढ़ में भीषण गरमी का कहर टूट रहा है। पारा 44 डिग्री पर पहुंच चुका है, ऐसे में झुलसाने वाली गरमी को लेकर स्कूलों में गरमी की छुट्टी की मांग उठने लगी है। संस्था नवसृजन मंच ने राज्यपाल बिस्वा भूषण हरिचंदन प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर बच्चों के लिए ग्रीष्मावकाश की मांग की। राज्यपाल के सचिव और सहायक जिला शिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौपते हुए मांग कि की प्रदेश में इन दिनों तेज गर्मी से हर कोई झुलस रहा है।

सूबे में पारा 44 डिग्री को छू चुका है सड़क पर डामर पिघलने लगा है हालात यह है की दोपहर में लोग अपने घरों में बन्द होना पसन्द कर रहे है, लेकिन इस बीच स्कूल खुले है। बच्चे मजबूरी में स्कूल जा रहे है। ऐसे में स्कूल बंद करने की जगह दो पालियों में स्कूल खोलना सरासर गलत है। उसकी जगह पिछले वर्ष जो आदेश स्कूल बंद रखने का 20 अप्रेल 2022 को जारी हुआ था वह यथावत रखा जाये।

संस्था नवसृजन मंच के प्रदेश अध्यक्ष अमरजीत सिंह छाबड़ा ने बताया राज्यपाल के सचिव के माध्यम से और सहायक जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से मांग की गई की, आगामी दिनों में स्कूल गर्मी को देखते हुए बंद रखी जाय। गर्मी के साथ साथ कोरोना का असर भी इन दिनों तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में छोटे छोटे बच्चो के स्वास्थ्य की चिंता करते हुए जनहित में स्कूलों को बंद रखना उचित होगा।

ज्ञापन देने संस्था नवसृजन मंच के प्रतिनिधि मंडल जिसमे अमरजीत सिंह छाबड़ा, डॉ देवाशीष मुखर्जी, डॉ कांतिलाल जैन, सुनीता चंसोरिया, पदमा शर्मा, डा प्रीति, सतपथी, मनोज जैन, राहुल राव, संदीप कसार सम्मिलित थे।

Back to top button