CG : राजधानी में NSUI और ABVP छात्र संगठन के कार्यकर्ताआपस में भिड़े, छत्तीसगढ़ कॉलेज में जमकर हुई मारपीट, बीच-बचाव करने पहुंचे पुलिसकर्मियों के साथ भी की हाथापाई

रायपुर 6 अगस्त 2024। रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं आपस में भिड़ गये। बताया जा रहा है कि पोस्टर फाड़े जाने को लेकर शुरू हुआ विवाद मारपीट तक जा पहुंची। आलम ऐसा रहा कि सरेराह दोनों छात्र संघ के नेता और छात्र जमकर बवाल करते हुए एक-दूसरे की पिटाई करने लगे। उधर इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गयी। लेकिन मारपीट कर रहे युवकों ने बीच बचाव कर रहे पुलिस जवानों के साथ भी झूमाझटकी कर हुज्जतबाजी शुरू कर दी गयी।

जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में एडमिशन की प्रक्रिया चल रही है। नये छात्रों को अपने संगठन में शामिल करने के लिए छात्र संगठनों द्वारा रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज परिसर में जगह-जगह पोस्टर लगाए हैं। बताया जा रहा है कि एनएसयूआई और एबीवीपी छात्र संगठन द्वारा नए छात्रों को अपनी ओर आकर्षित पूरे कैम्पस में पोस्टर बैनर लगाया गया है।कॉलेज परिसर में लगे एक छात्र संगठन के पोस्टर को मंगलवार दोपहर किसी ने फाड़कर सड़क पर फेंक दिया था। बकायदा इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में शेयर भी किया गया।

वीडियो वायरल होते ही बड़ी संख्या में दोनों छात्र संगठनों के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंच गए। दोनों छात्र संगठन के कार्यकर्ताओं में पहले तो पोस्टर फाड़ने को लेकर विवाद होता रहा। इस दौरान सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर मौजूद रही। लेकिन देखते ही देखते विवाद बढ़ा और कार्यकर्ताओं में मारपीट शुरू हो गई। बीच-बचाव करने पहुंचे पुलिसकर्मियों पर भी कार्यकर्ताओं ने झूमाझटकी करते हुए लात-घूंसे बरसा दिये। इस पूरे घटनाक्रम का वीडियों अब सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। हालांकि दोनों ही छात्र संगठन में से किसी ने भी इसकी शिकायत पुलिस में नहीं की है।

प्राचार्यों की अंतिम वरिष्ठता सूची जारी, ई संवर्ग के कुल 1134 प्राचार्यों की है सूची, देखिये.. लिस्ट
NW News