हेडलाइन

CG- पूर्व मंत्रियों पर कार्रवाई के सवाल पर पीसीसी अध्यक्ष ने काटी कन्नी, निष्कासित विधायकों की वापसी फिलहाल नहीं

कोरबा 7 जनवरी 2024। चुनाव परिणाम के बाद बागी हुए पूर्व विधायकों के खिलाफ पार्टी फिलहाल नरमी दिखाने के मूड में नहीं है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज ने संकेत दिये हैं कि फिलहाल निष्कासित किये गये पूर्व विधायकों पर किसी तरह का विचार नहीं किया जायेगा। हालांकि पार्टी के खिलाफ दिये गये बयान पर पूर्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल व टीएस सिंहदेव पर कार्रवाई के मुद्दे पर प्रदेश अध्यक्ष कन्नी काटते दिखे। दरअसल दीपक बैज हसदेव अरण्य क्षेत्र जाने के दौरान मीडिया से बात कर रहे थे।

दीपक बैज ने कहा कि जंगल काट आदिवासियों को उनके क्षेत्र से बेदखल करने की भाजपा सरकार तैयार कर रही है। उन्होंने कहा कि हसदेव अरण्य क्षेत्र जाकर कांग्रेस प्रभावित लोगों से बात करेगी और पीड़ितों से मिलकर उनकी समस्याओं को जानना का प्रयास करेगी। दीपक ने कहा कि भाजपा सरकार एक उद्योगपति को जमीन देने के लिए आदिवासी हित से खिलवाड़ कर रही है।

एक सवाल के जवाब में दीपक बैज ने कहा कि निष्कासित पूर्व विधायकों लोकसभा तक वापसी पर पार्टी विचार नहीं कर रही है। वहीं पूर्व राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल पर कार्रवाई के मुद्दे पर पूछे गये सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। हालांकि कार्रवाई के मुद्दे पर पीसीसी अध्यक्ष कन्नी काट गये। उन्होंने लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कहा कि भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं है, पहले की तरह केवल राम के नाम से चुनाव जीतना चाहते है।

Back to top button