हेडलाइन

CG : हाॅस्टल में छात्राओं का दैहिक शोषण…मचा हड़कंप,हॉस्टल संचालक को पुलिस ने किया अरेस्ट,नाबालिग छात्राओं ने लगाए यौन शोषण के आरोप

गरियाबंद 12 सितंबर 2023। गरियाबंद जिला से बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां एक निजी हाॅस्टल में रहने वाली नाबालिग छात्राओं के साथ दैहिक शोषण किये जाने का गंभीर आरोप लगा है। हाॅस्टल में रहने वाली छात्राओं ने हाॅस्टल के संचालकर पर अश्लीलता और दैहिक शोषण के आरोप लगाए हैं। इस पूरे मामले पर जहां एबीवीपी ने मोर्चा खोल दिया है, वही पुलिस अधिकारियों ने तत्काल मामले को संज्ञान में लेकर हाॅस्टल के संचालक को अरेस्ट कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक ये घटना गरियाबंद के छुरा थाना क्षेत्र का है। यहां निजी हाॅस्टल में रहकर पढ़ाई करने वाली छात्राओं ने आरोप लगाया कि हॉस्टल अधीक्षक यहां मौजूद नाबालिग छात्राओं से अश्लील हरकत करता है। छात्रावास में बाहरी लोग भी आते जाते हैं। छात्राओं ने छात्रावास के संचालक पर मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि इस मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब छात्राएं सामान खरीदने बाजार गईं थीं। जहां छात्राओं ने अपने परिजनों को आपबीती बताते हुए छात्रावास की हकीकत बतायी। मामले की जानकारी लगते ही परिजनों ने इस मामले की शिकायत थाने में दर्ज कराया गया।

इसके बाद सोमवार को घटना की जानकारी लगते ही एबीवीपी के छात्रों ने मोर्चा खोल दिया। छात्राओं से यौन शोषण के आरोप लगाकर थाने के बाहर जमकर हंगामा किया गया। छात्रावास के बाहर भी एबीवीपी ने उग्र प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग की गयी। इसके बाद जाकर पुलिस और प्रशासन के अधिकारी हरकत में आये। देर शाम हॉस्टल पहुंचकर पुलिस ने मकान मालिक और हॉस्टल अधीक्षक को हिरासत लिया। पुलिस ने बताया कि निजी हॉस्टल में मौजूदा वक्त में 31 छात्राएं रहती हैं, जो पहली से कक्षा 10वीं तक की पढ़ाई कर रही हैं।

मामले में एसडीएम भूपेंद्र साहू ने बताया कि शिकायत के बाद पूछताछ की गई है। फिलहाल छेड़छाड़ के केस में छात्रावास संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले की जांच जारी है, जल्द ही और साक्ष्य मिलने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी। इस पूरे घटनाक्रम पर महिला बाल विकास विभाग और सखी सेंटर की टीम के साथ पुलिस अधिकारी हॉस्टल पहुंचे थे। अब तक मिले साक्ष्यों के आधार पर हाॅस्टल के संचालक नारायण चौधरी के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। पुलिस ने हाॅस्टलज के संचालक के खिलाफ छेड़छाड़ और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Back to top button