पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS : पूर्व मंत्री चंद्राकर ने कांग्रेस को बताया आतंकी संगठन, कांग्रेस नेता के कलेक्टर को लिखे लेटर के बाद गरमायी सूबे की राजनीति, सचिन पायलेट को लेकर चंद्राकर ने कह दिया….

रायपुर 30 मार्च 2024। लोकसभा चुनाव के दिन जैसे-जैसे नजदीक आते जा रहे है। छत्तीसगढ़ में सियासी हमले और जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है। छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने एक बार फिर कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उसे आतंकी संगठन बता दिया। चंद्राकर ने यहीं नही रूके उन्होने आगे यहां तक कह दिया कि देश में कांग्रेस आतंकी संगठन की तरह काम कर रहा है। स्लीपर सेल किसी पर भी हमला कर सकते है। वहीं अजय चंद्राकर ने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट पर भी हमला बोलते हुए उन्हे कांग्रेस पार्टी से उपेक्षित नेता बता दिया।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में आम चुनाव का बिगुल बज चुका है। लेकिन छत्तीसगढ़ कांग्रेस में भगदड़ और अंतर्कलह खुल कर सामने आ रही है। दरअसल पूर्व सीएम भूपेश बघेल को लेकर पार्टी के ही कई नेता नाराज चल रहे है। बघेल को राजनांदगांव से कैंडिडेट बनाये जाने के बाद कांग्रेस नेता रामकुमार शुक्ला ने मल्लिकार्जुन खड़गे को बघेल का टिकट काटने के लिए पत्र लिख दिया गया था। इसके बाद मीडिया में भी शुक्ला ने खुलकर पूर्व सीएम का विरोध करते हुए अपनी बात रख दी थी। यहां तक तो सबकुछ सही था, लेकिन एक दिन पहले ही रामकुमार शुक्ला द्वारा रायपुर कलेक्टर को लिखे पत्र ने राजनीति गरमा दी है। शुक्ला ने पत्र में पूर्व सीएम बघेल को लेकर दिये बयान के बाद खुद पर हमला होने की आशंका जताते हुए पुलिस थाने में जमा अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर वापस देने की अपील की है।

रामकुमार शुक्ला के इस पत्र के आम होते ही छत्तीसगढ़ की राजनीति एक बार फिर गरमा गयी है। कांग्रेस नेता द्वारा कलेक्टर को लिखे इस पत्र को लेकर पूर्व मंत्री और बीजेपी विधायक अजय चंद्राकर ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है। चंद्राकर ने मीडिया में बयान जारी करते हुए बताया कि कांग्रेस पूरे देश में आतंकी संगठन की तरह काम कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि आतंकी संगठन से किसी को भी खतरा हो सकता है। प्रशासन को इस पर ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को पता है कि वह लोकसभा चुनाव हार रही है इसलिए वह दूसरे क्षेत्र के नेताओं को चुनाव लड़ने के लिए भेज रही है । लोकसभा चुनाव से पहले अन्य पार्टियों के नेताओं के बीजेपी ज्वाइन करने पर अजय चंद्राकर ने कहा….बीजेपी में तो आना बहुत लोग चाहते हैं। लेकिन हम गुण दोष के आधार पर पार्टी में लेंगे।

कांग्रेस पार्टी में कोई लीडर और नीति नहीं है। एक परिवार का कितने दिन तक पूजा करेंगे। उन्होंने भूपेश बघेल पर हमला करते हुए कहा कि बघेल दुर्ग जिले की लीडरशिप को खत्म करना चाहते हैं। अजय चंद्राकर यहीं नही रूके उन्होने कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सचिन पायलट पर भी हमला किया। उन्होने कहा कि सचिन पायलट कांग्रेस से उपेक्षित नेता हैं। बाकी जो बचते हैं, वह एक परिवार का गिरोह के हैं। गिरोह और पार्टी का नेता दोनों में अंतर है। बीजेपी के नेता सामाजिक लोग हैं। चंद्रकार ने पूर्व सीएम भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि बघेल ने पारिवारिक संस्था की तरह सरकार चलाई है। जिनको पूछा नहीं गया था अब उनके पास मौका है बोलेंगे ही। एक ही परिवार की पूजा करते-करते मानसिक रूप से लोग थक जाते हैं। नेताओं के कांग्रेस छोड़ने का एक महत्वपूर्ण कारण यही है।

 

Back to top button