शिक्षक/कर्मचारी

ब्रेकिंग : शिक्षा विभाग के पेंशन प्रकरणों का मौके पर ही होगा निपटारा….. DEO ने 6 दिनों का लगाया पेंशन शिविर… कोई भी शिक्षा विभाग का रिटायर कर्मचारी अपना आवेदन…..

गौरेला पेंड्रा मरवारी 28 नवंबर 2021। पेंशन प्रकरणों को लेकर लगातार आ रही शिकायतों को अब विभाग ने गंभीरता से लिया है। कल शिक्षा विभाग की तरफ जीपीएम में पेंशन शिविर लगाया जा रहा है, जिसमें रिटायर्ड शिक्षकों के प्रकरणों का तत्काल निराकरण किया जायेगा। जिला शिक्षा अधिकारी ने इस बाबत निर्देश जारी कर दिया है।

जानकारी के मुताबिक पेंशन प्रकरणों को लेकर भटक करे रिटायर कर्मचारी व परिजनों को बड़ी राहत देते हुए जीपीएम के जिला शिक्षा अधिकारी मनोज राय ने अनूठी पहल की है। DEO के निर्देश पर जिले में 6 दिन का पेंशन शिविर लगाया जा रहा है। इस शिविर में खुद जिला शिक्षा अधिकारी मनोज उपस्थित रहेंगे, वहीं संबंधित प्रकरणों के आधार पर BEO से भी समन्वय कर मौके पर ही पेंशन प्रकरणों का निपटारा किया जायेगा।

NW न्यूज से बात करते हुए GPM के डीईओ मनोज कुमार राय ने बताया कि

“शिक्षा विभाग के लंबित पेंशन प्रकरणों के शीघ्र निराकरण के लिए कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, गौरेला—पेण्ड्रा—मरवाही में शिविर का आयोजन किया है. जिले के सेवानिवृत्त हो चुके ऐसे कर्मचारी जिनका पेंशन प्रकरण शिक्षा विभाग में लंबित हैं, वे अपना आवेदन दिनांक 29 नवंबर से 4 दिसंबर तक कार्यालय जिला शिक्षा अधिकारी, गौरेला—पेण्ड्रा—मरवाही में प्रस्तुत कर सकते हैं. प्रकरणों का मौके पर ही त्वरित निपटारा किया जायेगा”

Back to top button