शिक्षक/कर्मचारी

शिव मिश्रा की अगुवाई में फेडरेशन ने शिक्षा मंत्री व प्रमुख सचिव के नाम सौंपा ज्ञापन….. वेतन विसंगति को बजट प्रस्ताव में शामिल करने. UTD में अंग्रेजी स्नाकोत्तर को भी मौका देने सहित ये रखी मांगें ..

रायपुर 28 जनवरी 2022। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन ने शिक्षा मंत्री और प्रमुख सचिव के नाम पर संयुक्त संचालक को ज्ञापन सौंपा। प्रदेश उपाध्यक्ष शिव मिश्रा की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त संचालक को सौंपे ज्ञापन हड़ताल अवधि का वेतन देने और वेतन विसंगति का प्रस्ताव बजट में शामिल करने की है। शिव मिश्रा ने अपने ज्ञापन में कहा है कि रिक्त पदों का प्रकाशन नहीं किया गया है, जिसकी वजह से शिक्षकों में गफलत की स्थिति हो रही है। ज्ञापन में उच्च वर्ग शिक्षक और प्राथमिक प्रधान पाठक के पद में पदोन्नति आदेश एक ही तिथि को जारी करने, पदोन्नति के उपरांत काउंसिलिंग से पोस्टिंग करने की मांग की है।

ज्ञापन के जरिये इस बात की भी मांग की गयी है कि गणित विषय के पदोन्नति उपरांत भी अगर सीट खाली रह जाते हैं तो वाणिज्य संकाय के स्नातक शिक्षक को प्राथमिकता दी जाये। यूटीडी के लिए संस्कृत में स्नातक या स्नाकोत्तर की योग्यत को मान्य किया गया है। उसी प्रकार यूडीटी अग्रेजी के लिए भी अंग्रेजी स्नातक के साथ-साथ स्नाकोत्तर की योग्यता को मान्य किया जाये।

ज्ञापन सौंपने वाले में शैलजा शुक्ला, सत्यप्रकाश सिन्हा, शिवचरण नागेश, धनंजय कुमार, विजेंद्र यादव, वीर सिंह, जगमोहन सिंह, अजय कुमार केरकेट्टा , भूपेंद्र सिंह शामिल थे।

 

 

Back to top button