Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLITICS-VIDEO : बस्तर में कांग्रेस प्रत्याशी लखमा का विवादित बयान….ग्रामीणों को कहा पुलिस वालों को तीर-धनुष से मारो

बीजापुर 09 अप्रैल 2024। छत्तीसगढ़ के बस्तर में राजनेताओं का विवादित बयान थमने का नाम ही नही ले रहा है। पूर्व मंत्री और कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा का एक बार फिर पुलिस को लेकर विवादित बयान सामने आया है। यहां जनसभा को संबोधित करते हुए लखमा ने अयस्क खदान का जिक्र करते हुए कहा कि पुलिस वाले तोंगपाल में नाप रहे है। हम बोल तीर-धनुष लेकर जाओं मारो साले को….। कवासी लखमा के इस विवादित बयान के बाद सूबे में एक बार फिर राजनीति गरमाना तय माना जा रहा है।

गौतरलब है कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में पहले चरण में चुनाव होना है। लिहाजा मौजूदा वक्त में बस्तर की राजनीति गरमायी हुई है। यहां से पूर्व मंत्री और कांग्रेस के प्रत्याशी कवासी लखमा का लगातार विवादित बयान सामने आ रहा है। पिछले दिनों कवासी लखमा ने जहां गांव में जनसभा के दौरान ग्रामीणों को मतगणना के दिन शराब पीकर सड़क में नाचने का सुझाव दे रहे थे। वहीं अब लखमा का एक और विडियों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है। इस बार कवासी लखमा ने कुटरू में जनसंपर्क के दौरान पुलिस को लेकर ही विवादित बयान दे दिया है।

वायरल विडियों में देखा जा सकता है कि लखमा आम लोगों को संबोधित कर रहे है।  इस दौरान उन्होने तांगपाल में अयस्क खदान का जिक्र करते हुए कहा कि वहां टिन खदान में पुलिस वाले बोले नाप रहे है। हमारे गांव वाले को हम बोले तीरे धनुष लेकर जाओं और मारो साले को…। जब जंगल ही नही रहेगा तो तुम लोग बचोगे ? दरअसल तोंगपाल के पास जंगल कटाई रोकने को लेकर ग्रामीण और पुलिस के बीच विवाद चल रहा है। जिसे कवासी लखमा ने लोकसभा चुनाव में मुद्दा बनाते हुए ये बयान दिया है। पुलिस पर जंगल की कटाई को संरक्षण देने का गंभीर आरोप लगाते हुए लखमा ने ग्रामीणों से तीर धनुष उठाने का आह्वान कर दिया है। ऐसे में इस बयान के बाद प्रदेश का सियासी पारा एक बार फिर चढ़ना तय माना जा रहा है।

Back to top button