हेडलाइन

VIDEO : रामलीला मैदान में गरजे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल….केंद्र को लिया आड़े हाथों, बोले- जब-जब राहुल जी ने हुंकार भरी है…तब-तब केंद्र को पैर पीछे खींचने पड़े हैं…

रायपुर/दिल्ली 4 सितंबर 2022। महंगाई के मुद्दे पर आज कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में जमकर हल्ला बोला। कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में बेरोजगारी और महंगाई के मद्दे पर केंद्र पर कांग्रेस ने हल्ला बोला। इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघले ने भी कांग्रेस को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि ….

आज बात रेबड़ी की हो रही है…राहुल जी के कहने पर छत्तीसगढ़ में ऋण माफी होती है तो उसे रेबड़ी की श्रेणी में लाते हैं। 10 लाख तक का इलाज अगर अशोक गहलोत लाते हैं तो उसे रेबड़ी की श्रेणी में लाते हैं। मुफ्त में राशन देते हैं तो रेबड़ी की श्रेणी में आता है। लघु वनोपज खरीदते हैं तो वो रेवड़ी की श्रेणी में आते हैं। कांग्रेस पार्टी हमेशा गरीबों, मजदूरों और किसानों के हित में लड़ाई लड़ती है। सत्ता में बैठे लोग इसे रेबड़ी कहते हैं। तो ये रबड़ी बांटने का काम करते हैं और जो हम काम करते हैं, उसे रेबड़ी बांटना कहते हैं।

https://twitter.com/i/broadcasts/1jMJgLgEMlAxL

उन्होंने कहा कि जब केंद्र में यूपीए की सरकार थी तो किसानों का 70 हजार करोड़ रूपये माफ किया। अगर ये रेबड़ी की श्रेणी में है तो सत्ता में बैठे नरेंद्र मोदी से पूछना चाहता हूं कि 10-20 बड़े उद्योगपतियों की 10 लाख करोड़ रूपया माफ कर दिया। तो ये रेबड़ी नहीं रबड़ी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस युवाओं की बात करती है, गरीब, मजदूरों की बात करती है, बेरोजगारी की लड़ाई लड़ती है। आज हमने महंगाई के खिलाफ हल्ला बोल किया है।

उन्होंने कहा कि भाजपा वाले सिर्फ राहुल गांधी का रास्ता रोकने और राहुल गांधी के खिलाफ लड़ाई लड़ने का काम करते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी मेहनत और श्रम का सम्मान करने वाले लोग हैं और केंद्र में बैठे लोग मेहनत का अपमान करने वाले लोग हैं। एक तरह महंगाई बढ़ रही है, दूसरी तरफ लोगों की आय में कमी होती जा रही है। दोनों तरफ से मार लोगों को सहनी पड़ रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जब-जब राहुल गांधी ने रामलीला मैदान में हुंकार भरी है, सरकार को पीछे हटना पड़ा है। आज महंगाई और बेरोजगारी के मुद्दे पर राहुल गांधी ने हुंकार भरी है, केंद्र को इस मामले में जरूर कदम उठाना हड़ेगा।

वहीं मोदी सरकार पर हमला बोलते राहुल ने कहा कि यह सरकार देश में डर पैदा कर रही है ताकि हिंदुस्तान में नफरत बढ़े. इससे महंगाई, बेरोजगारी और भविष्य का डर बढ़ रहा है।  बीजेपी और आरएसएस के नेता देश को बांटते हैं और जानबूझकर देश में भय पैदा करते हैं।  राहुल गांधी ने कृषि कानूनों के लिए कहा कि ये तीनों कानून उद्योगपतियों के लिए लाए गए थे।  किसानों की ताकत ने इन कानूनों को वापस लेने पर मजबूर कर दिया।  हिंदुस्तान में आम नागरिक मुश्किल में हैं।  जीएसटी ने छोटे कारोबारियों को खत्म कर दिया और रोजगार इन्हीं से मिलता है।  आप पूछते हैं कांग्रेस ने क्या किया. मैं बताता हूं कि 70 साल में कांग्रेस ने ऐसी महंगाई कभी नहीं दिखाई।

Back to top button