क्राइमहेडलाइन

CG: न्यूज एंकर की मर्डर मिस्ट्री सुलझाने शुरू हुई सड़क की खुदाई,हत्या के मामले में पुलिस 3 को कर चुकी है गिरफ्तार

कोरबा 22 अगस्त 2023। लापता न्यूज एंकर सलमा सुलताना की मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने पुलिस ने फोर लेन सड़क के एक हिस्से की खुदाई आज से शुरू कर दी है। आपको बता दे कि इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी जिम ट्रेनर सहित तीन आरोपियों को पुलिस ने भले ही गिरफ्तार कर लिया है। लेकिन पुलिस के हाथ हत्या से जुड़े अहम सुराग नही है। ऐसे में आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस एक बार फिर उस स्थान की खुदाई करवा रही है,जहां हत्या के बाद लाश को दफनाया गया था।

गौरतलब है कि कुसमुुंडा थाना क्षेत्र में रहने वाली सलमा सुलताना स्थानीय न्यूज चैनल में एंकरिंग का काम करती थी। पिछले 5 सालों से वह रहस्यम ढंग से लातपा थी। सलमा के घरवालों ने उसके साथ अनहोनि होने की आशंका जताते हुए पुलिस में कम्पलेन दर्ज करायी थी। लेकिन पुलिस को इस मामले में कोई खास सफलता नही मिल सकी थी। कोरबा एसपी यू.उदय किरण ने इस मामले की एक बार फिर जांच शुरू करायी। लापता सलमा के मोबाइल फोन का सीडीआर की तलाश कर पुलिस पतासाजी कर रही थी, इसी दौरान सलमा की हत्या की जानकारी पुलिस के पास आयी। पुलिस ने जब इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझानी शुरू की, तो पता चला कि सलमा का जिम ट्रेनर मधुर साहू के साथ संबंध थे।

दोनों ने बैंक से लोन भी ले रखा था। पुलिस की जांच में ये साफ हो गया कि मधुर साहू ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर सलमा की हत्या कर लाश को भवानी मंदिर के आसपास कही दफना दिया है। पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करती उससे पहले वह अपने साथियों के साथ फरार हो गया था। एसपी यू.उदय किरण के निर्देश पर पहले ही करीब एक सप्ताह तक भवानी मंदिर के आसपास जेसीबी मशीन से खुदाई करवाकर कंकाल बरामद करने का प्रयास किया गया था। लेकिन पुलिस को कोई सफलता नही मिल सकी थी। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए जाल बिछाना शुरू किया।

पिछले दिनों ही पुलिस ने मुख्य आरोपी मधुर साहू और उसके 2 साथियों को गिरफ्तार किया। आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद इस हत्याकांड का खुलासा हो गया, लेकिन पुलिस के पास पुख्ता सबूत अभी भी नही थे। लिहाजा पुलिस ने एसडीएम कोर्ट में शव उत्खनन परमिशन के लिए आवेदन किया गया। कोर्ट से आदेश मिलने के बाद पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर आज से घटनास्थल की खुदाई शुरू करवा दी है। आपको बता दे कि 5 साल पहले आरोपियों ने जिस स्थान पर न्यूज एंकर सलमा की लाश दफनायी थी, वहां अब फोरलेन सड़क बन गयाहै। ऐसे में पुलिस ने सड़क के एक हिस्से को प्रतिबंधित कर खुदाई करवाकर सलमा सुलताना का कंकाल बरामद करने का प्रयास कर रही है।

Back to top button