पॉलिटिकलहेडलाइन

CG POLTICS : IAS के बाद अब न्यायधीश ने इस्तीफा देकर सियासी दंगल में ठोकी ताल, कांग्रेस ज्वाइन कर इस सीट से की दावेदारी

रायपुर 21 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ में चुनावी साल में राजनीतिक पार्टियों के साथ ही सरकारी नौकरियों से इस्तीफा देने का दौर जारी है। सरकारी विभाग के अधिकरी, आईएएस अफसर के बाद अब न्यायधीश भी छत्तीसगढ़ के सियासी दंगल में ताल ठोकने के लिए नौकरी से इस्तीफा दे रहे है। जीं हां आगामी विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमाने के लिए कांकेर के न्यायधीश एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कृष्णकांत भारद्वाज ने अपने पद से इस्ीफा दे दिया है। कृष्णकांत भारद्वाज ने इस्तीफे के बाद बिलाईगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी के लिए आवेदन दिया है।

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में चुनावी दंगल शुरू हो गया है। राजनीति पार्टियों में इस्तीफा और नये कार्यकर्ता के साथ ही उम्मीदवारों के प्रवेश का सिलसिला भी जारी है। आलम ये है कि राजनीतिक दलों नेता और कार्यकर्ता जहां दल बदल कर रहे है, वहीं दूसरी तरफ आगामी विधानसभा चुनाव में सियासी रण में उतरने के लिए सरकारी अफसर और बढ़े अधिकारी भी अपने पदों से इस्तीफा दे रहे है। आईएएस नलकंठ टेकाम जहां इस्तीफा देकर बीजेपी से विधानसभा चुनाव में दावेदारी की तैयारी कर रहे है।

वही दूसरी तरफ कांकेर के न्यायधीश एवं मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट कृष्णकांत भारद्वाज ने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस से अपनी दावेदारी प्रस्तुत कर दी है। मूलतः बिलाईगढ़ तहसील के ग्राम रामभाठा के निवासी कृष्णकांत भारद्वाज ने ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भागवत साहू को बिलाईगढ़ विधानसभा सीट से अपना आवेदन दिया है। आपको बता दे कि कृष्णकांत भारद्वाज को पिछले 14 वर्ष से न्यायाधीश के रूप में न्यायिक कार्य कर रहे थे। उनका 16 वर्ष की सेवा अवधि और बची हुई थी।

लेकिन इस बीच उन्होने अपने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस से दावेदारी की इच्छा जतायी है। आपको बता दे कि मौजूदा वक्त में बिलाईगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस के चंद्रदेव राॅय विधायक है। शिक्षक नेता रहे चंद्रदेव राॅय ने भी साल 2018 में अपने पद से इस्तीफा देकर कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़कर जीत हासिल की थी। लेकिन मौजूदा वक्त में चंद्रदेव राॅय की स्थिति क्षेत्र में काफी कमजोर है। कांग्रेस की रिपोर्ट में भी चंद्रदेव राॅय की स्थिति सही नही होने पर पार्टी इस सीट से उम्मीदवार बदलने का मन बना रही है। ऐसे में आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस न्यायधीश रहे कृष्णकांत भारद्वाज पर दांव लगा सकती है।

Back to top button