पॉलिटिकल

CG POLTICS : बुलडोजर पर गरमाई सूबे की सियासत,CM भूपेश बोले…. अरुण साव बुलडोजर की शुरुआत सबसे पहले BJP से करें

रायपुर 14 अगस्त 2023। छत्तीसगढ़ में बुलडोजर पर राजनीति गरमा गयी हैं। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव के बयान पर सीएम भूपेश बघेल ने पलटवार किया हैं। सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि अरूण साव ठीक बात कह रहे हैं। सीएम ने दावा करते हुए कहा कि रमन सिंह ने स्वीकार किया है कि एक साल कमीशनखोरी बंद करो और 30 साल राज करो। कमीशनखोरी तो बंद नहीं किए और सत्ता से चले गए। अरुण साव सबसे पहले इसकी शुरुआत अपने घर बीजेपी से करें।

गौरतलब हैं कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका हैं। राजनीतिक दल जहां सत्ता का ताज हासिल करने ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए हैं,वहीं एक दूसरे पर वार-पलटवार भी कर रहे हैं। मौजूदा वक्त में सत्ताधारी कांग्रेस और बीजेपी के बीच बयानबाजी का दौर जारी हैं। ऐेसे में सूबे के मुखिया भूपेश बघले ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव के बूलडोजर वाले बयान पर पलटवार करते हुए बीजेपी पर एक बार फिर हमला बोला हैं। सीएम ने अपने बयान में कहा कि हम लोग बुलडोजर चलाने में नहीं, बल्कि कानून पर विश्वास करते हैं। बार-बार अरुण साहू के बुलडोजर चलाने की बात पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि वो नफरत की राजनीति करते हैं, क्योंकि इनका मूल आधार ही हिंसा और नफरत है। कांग्रेस का आधार भाईचारा और प्रेम है। कांग्रेस हमेशा से ही जोड़ने की बात करती हैं और वह तोड़ने की बात करते हैं।

बीजेपी पर हमला बोलते हुए सीएम ने कहा कि उन्हें सिर्फ सत्ता चाहिए…. वह सत्ता के भूखे लोग हैं। बूलडोजर के मुद्दे पर सीएम बघेल के इस बयान के बाद एक बार फिर राजनीति गरमा गयी हैं। आपको बता दे कि पिछले दिनों बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अरूण साव ने प्रदेश में अपराध और माफियाराज बढ़ने का गंभीर आरोप प्रदेश सरकार पर लगाया था। अरूण साव ने अपने बयान में आरोप लगाते हुए कहा था कि कांग्रेस सरकार ने अपने इस पांच साल के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ से विकास का विनाश किया है। शांत छत्तीसगढ़ को अपराधगढ़ बना दिया है। ऐसे छत्तीसगढ़ को फिर से शांति का गढ़ बनाने और अपराधियों पर कानून का भय स्थापित करने, प्रदेश की खुशहाली के लिए छत्तीसगढ़ में बुलडोजर चलाना जरूरी है। भाजपा की सरकार बनने पर पर अपराधियों पर बुलडोजर से कर्रवाई की जाएगी। बीजेपी अध्यक्ष अरूण साव के इस बयान के बाद अब सियासी गलियारों में तीखी बयानबाजी का दौर जारी हैं।

Back to top button