पॉलिटिकल

CG POLTICS VIDEO: BJP पर कांग्रेस का तंज…..कहा जिस तरह बारिश में मेंढक टर्राने लगते हैं, ठीक वैसे ही चुनाव के आते ही BJP के नेता टर्र-टर्र कर रहे,PM मोदी को लेकर कह दी ये बड़ी बात

कोरबा 18 जुलाई 2023। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का शंखनाद हो चुका हैं। ऐसे में कांग्रेस और बीजेपी का एक-दूसरे पर तीखी बयानबाजी का दौर भी जारी हैं। कांग्रेस की तरफ से ताजा बयान कोरबा में सामने आया हैं। यहां मनेंद्रगढ़ विधायक और छ.ग.मेडिकल सर्विसेस कार्पोरेशन लिमिटेड के संचालक विनय जायसवाल ने भाजपा नेताओं की तुलना बरसाती मेंढक से कर दी। उन्होने बीजेपी पर पलटवार करते हुए कहा कि पिछले साढ़े 4 से भाजपा के नेताओं का कोई अता-पता नही था। लेकिन चुनाव आते ही बरसाती मेंढक की तरह टर्र-टर्राने लगे हैं। विधायक विनय जायसवाल यहीं नही रूके उन्होने पीएम मोदी के कर्जा माफी नीति पर सवाल उठाते हुए बीजेपी पर जमकर हमला बोला।

छत्तीसगढ़ सहित देश के पांच राज्यों में साल के आखिरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। लेकिन इन 5 राज्यों की अपेक्षा छत्तीसगढ़ में चुनावी सरगर्मी अभी से काफी तेज होती दिख रही हैं। सत्ताधारी कांग्रेस चुनावी साल में प्रदेश में होने वाले हर एक आयोजन के जरिये जन-जन तक अपनी बात पहुंचाने का प्रयास कर रही हैं। इसी कड़ी में सोमवार को प्रदेशभर में छत्तीसगढ़ का पहला लोकपर्व हरेली धूमधाम से मनाया गया। हरेली के साथ ही सरकार ने छत्तीसगढ़ियां ओलंपिक-2 का भी शुभारंभ किया गया। इसी कार्यक्रम के मंच से राजनेताओं ने बीजेपी को घेरने के साथ ही अपनी सरकार की उपलब्द्धियों को गिनाने का भी प्रयास किया गया। कुछ ऐसा ही नजारा कोरबा के कटघोरा विधानसभा में देखने को मिला। यहां हरेली पर्व और छत्तीसगढ़ियां ओलंपिक के कार्यक्रम में मनेंद्रगढ़ विधायक विनय जायसवाल को मुख्य अतिथि बनाया गया था।

विधायक जी कार्यक्रम में विधि विधान से पूजा अर्चना करने के बाद मंच पर पहुंचे। लेकिन मंच से हरेली और छत्तीसगढ़ियां ओलंपिक की शुभकामनाओं के बाद विधायक ने बीजेपी पर सीधे हमला बोल दिया। विधायक विनय जायसवाल ने मंच से ही बीजेपी के नेताओं की तुलना मेंढक से कर दी। विधायक विनय जायसवाल ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब चुनाव का समय आत हैं, तब इनके लिए बारिश का मौसम होता हैं और ये फिर से टर्र-टर्र कर लोगों को बर गलाने का प्रयास करेंगे। विधायक ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने न कभी छत्तीसगढ़ के किसान के बारे मेें सोंचा, न कभी महिला समूह और बच्चों के लिए सोंचने का प्रयास किया। लेकिन अब चुनाव आ गया हैं तो लोगों के बीच जाकर टर्र-टर्र कर रहे हैं। विधायक विनय जायसवाल यहीं नही रूके उन्होने प्रधानमंत्री मोदी के रायपुर दौरे पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री जी आये थे और पूरा का पूरा झूठ बोलकर चले गये।

उन्होने आरोप लगाया कि मोदीजी ने रायपुर में आकर धान का पैसा केंद्र सरकार द्वारा दिये जाने का दावा किया गया। अगर केंद्र सरकार धान का पैंसा दे रही हैं, तो यूपी के किसानों को एक हजार रूपयें में धान बेचने को क्यों परेशान हैं। अपने संसदीय क्षेत्र के किसानों को मोदी जी धान की बढ़ी हुई कीमत क्यों नही देते हैं। कर्जा माफी की नीति पर सवाल उठाते हुए विधायक विनय जायसवाल ने बीजेपी पर पलटवार किया कि एक तरफ प्रदेश के मुख्यमंत्री किसानों का कर्जा माफ करते हैं, वही दूसरी तरफ देश के प्रधानमंत्री मोदी जी भी कर्जा माफ करते हैं, लेकिन गरीब किसानों का नही बल्कि अंबानी और अडाणी जैसे उद्योगपतियों का कर्जा माफ किया जाता हैं। कोरबा में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे मनेद्रगढ़ विधायक के इस बयान के बाद निश्चित हैं बीजेपी भी कांग्रेस पर पलवार करेगी। खैर चुनावी साल हैं तो आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चलेगा, फिर चाहे आयोजन कोई भी हो….. राजनेता अब अपनी पार्टी की उपलब्द्धि और सामने वाले की कमियां गिनाने का कोई भी मौका नही छोड़ना चाहते हैं।

Back to top button