टॉप स्टोरीज़पॉलिटिकल

8 की मौत: CM भूपेश बघेल कल सुबह हो रहे लखीमपुर रवाना…रवानगी से पहले किया ये ट्वीट, लिखा…

 

रायपुर 3 अक्टूबर 2021। UP चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गयी है। इसी बीच लखीमपुर खीरी में आज किसानों को गाड़ी से कुचलने की हुई घटना को लेकर राजनीति गरमा गयी है। UP चुनाव में ऑब्जर्वर बनने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल लखीमपुर जा रहे है। मुख्यमंत्री ने UP रवानगी से पहले देर शाम एक ट्वीट किया है, जिसमे कहा गया है कि वो किसानों के साथ खड़े हैं और उनके दर्द को बांटने के लिए लखीमपुर पहुंच रहे हैं।

8 लोगों की हुई मौत

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के खिलाफ किसानों के प्रदर्शन में हिंसा और आगजनी हुई है. प्रदर्शन में कई किसान जख्मी हुए हैं. किसान संगठनों का कहना है कि केंद्रीय मंत्री के काफिले में शामिल गाड़ी ने दो किसानों को कुचल दिया और उस गाड़ी में मंत्री का बेटा और रिश्तेदार बैठे हुए थे. इस घटना के बाद से इलाके में हिंसा शुरु हो गई और वाहनों में आग लगा दी गई. इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है. लखीमपर खीरी के एडिशनल एसपी अरुण कुमार ने बताया कि बनवारीपुर बवाल में 8 लोगों की मौत हुई है. मरने वालों में चार किसान और चार गाड़ी सवार शामिल हैं. तिकोनिया-बनबीरपुर मार्ग पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे.
तीन किसानों में से एक की हत्या केंद्रीय गृहराज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष (मोनू) मिश्रा ने गोली मारकर की है। अन्य किसानों को गाड़ी से कुचलकर मारा गया है। घटना में अब तक 8 लोगों की मौत हो चुकी है।
वहीं मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा कि हम लोग डिप्टी सीएम के कार्यक्रम मेंं थे। उनको रिसीव करने के लिए एक गाड़ी जा रही थी। कुछ लोगों ने गाड़ी पर पत्थर फेंके और घटना हो गई। ड्राइवर को पीटकर मार डाला गया। गाड़ी को भी फूंक दिया गया है। उन्होंने दावा किया कि मौके पर उनका बेटा था ही नहीं।  प्रदर्शनकारियों को कुचले जाने की घटना से नाराज लोगों ने कथित तौर पर दो गाड़ियों को जबरन रोककर उनमें आग लगा दी. उन्होंने कथित तौर पर कुछ यात्रियों की भी पिटाई की है. किसान मौर्य के बनबीरपुर दौरे का विरोध कर रहे थे जो केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और खीरी से सांसद अजय कुमार मिश्रा का पैतृक गांव है.

Back to top button