टॉप स्टोरीज़

VIDEO : अब सड़क किनारे फिर घूमते दिखा LEOPARD……गाय,बकरी और मुर्गे का कर रहा शिकार , वनांचल वासियों में दहशत….

धमतरी 20 नवंबर 2022: धमतरी में तेंदुआ,हाथी और भालू की आतंक से सिहावा – नगरी इलाके के वनांचल वासी पस्त है।जंगल और पहाड़ी से सटे गांवों में तेंदुआ आये दिन ग्रामीणों के गाय,बछड़े,बकरियों और मुर्गे का शिकार कर रहा है।जिसको लेकर लोगों में खौफ भी देखा जा रहा है…लिहाजा ऐसे गाँव जिसके आस -पास तेंदुए की मौजूदगी है। वहाँ के बाशिंदे शाम के बाद घरों में दुबककर रह रहे है।

वहीँ बीते रात राहगीरों ने नगरी से चमेन्दा,कर्राघाटी जाने के रास्ते तेंदुआ देखा। जिसे कैमरे में कैद कर लिया…जिसका वीडियो अब सोसल मीडिया में वायरल हो रहा है।जिसमें तेंदुआ को सड़क किनारे घूमते देखा जा सकता है। इधर गाँव के आस – पास तेंदुआ के दिखने से लोगों में दहशत है। क्योंकि इसी इलाके में तेंदुआ के हमले से पूर्व लोगों की मौत हो चुकी है।

लोगों की माने तो सिहावा ,देउरपारा पहाड़ी और चर्रा से डोंगरीपारा मार्ग पर पहाड़ी के पास तेंदुआ की मौजूदगी है। वहीँ शाम या रात में इस मार्ग से होकर गुजरने वाले लोगों को पहले भी यहाँ तेंदुआ दिख चुका है। लोगों की माने तो लेकिन फिर भी वन विभाग की टीम द्वारा लोगों को सतर्क करने कोई ठोस पहल नहीं की जा रही है।

वहीँ नगरी रेंजर एन .के.बरिहा ने बताया तेंदुआ की मौजूदगी की सूचना पर वन विभाग की टीम द्वारा क्षेत्र के आस- पास पेट्रोलिंग व मुनादी कराकर लोगों को अलर्ट किया जा रहा है…

Back to top button