हेडलाइन

CG: पंचर सिस्टम- संजीवनी 108 का टायर फटा….स्टेपनी नही होने के कारण एंबुलेंस में तड़पता रहा मरीज, अस्पताल के चौखट पर तोड़ दिया दम…..!

जशपुर 9 जून 2022 । सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था पंचर साबित हो रही हैं, जीं हां ताजा मामला जशपुर का हैं….यहां सड़क दुर्घटना में घायल मरीज को लेकर जा रही संजीवनी 108 का टायर बीच रास्तें में ही फट गया, लेकिन एम्बुलेंस में स्टेपनी नही थी। आधे घंटे तक दूसरे एम्बुलेंस के इंतजार में घायल मरीज बीच सड़क पर तपती दोपहरी में तड़पता रहा, और फिर दूसरे एम्बुलेंस से अस्पताल के चौखट पर पहुंचते ही मरीज ने समय पर उपचार के अभाव में दम तोड़ दिया।

ये पूरा मामला जशपुर और अंबिकापुर से जुड़ा हुआ हैं। बताया जा रहा हैं कि जशपुर जिला के बगीचा में आज सुबह के वक्त सड़क दुर्घटना हुआ था। बाइकी की चपेट में आकर भगत राम बुरी तरह से घायल हो गया था। बगीचा के पास हुए इस सड़क दुर्घटना की जानकारी के बाद संजीवनी 108 को मदद के लिए बुलाया गया। सूचना के कुछ देर बाद ही मौके पर पहुंची संजीवनी 108 की टीम घायल भगत राम को लेकर अंबिकापुर जिला अस्पताल के लिए रवाना हो गयी।

लेकिन एम्बुलेंस मरीज को लेकर अस्पताल पहुंचती उससे पहले ही अंबिकापुर मार्ग पर ग्राम चेन्द्रा के पास गाड़ी का टायर फट गया। एम्बुलेंस के चालक की माने तो गाड़ी में स्टेपनी नही थी, लिहाजा उसने कमांड सेंटर कॉल कर दूसरी एम्बुलेंस की मदद मांगी गयी। स्टेपनी के नही होने के कारण करीब आधे घंटे तक मरीज बीच रास्ते में एम्बुलेंस में इलाज के अभाव मेे तड़पता रहा। इसके बाद दूसरे एम्बुलेंस से घायल शख्स को अंबिकापुर अस्पताल रवाना किया गया।

जहां पहुंचते ही उसने समय पर इलाज के अभाव में दम तोड़ दिया। इस घटना के बाद मृतक के परिजन सदमें में हैं, वही दूसरी तरफ इस घटना ने एक बार फिर सरकारी स्वास्थ व्यवस्था की पोल खोल दी हैं। ऐसे में देखने वाली बात होगी कि क्या जवाबदार अफसर इस गंभीर लापरवाही पर एक्शन लेगंे या फिर एक गरीब की मौत को ऐसे ही जांच के नाम पर दबा दिया जायेगा ? ये तो आने वाला वक्त ही बतायेगा।

Back to top button