बिग ब्रेकिंग

CG बारिश अनुमान : मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में छत्तीसगढ़ सहित कई राज्यों में बारिश की जताया अनुमान….फिर शीतलहरी की चपेट में आयेगा प्रदेश

नई दिल्ली 25 दिसंबर 2021। दो दिन ठंड से राहत के बाद फिर छत्तीसगढ़ में ठंड बढ़ सकता है। भारत मौसम विज्ञान ने छत्तीसगढ़ सहित देश के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक 27 दिसंबर को इन राज्यों के अलावा पूर्वी यूपी, बिहार, झारखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पूरे राजस्थान, ओडिशा और विदर्भ के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश या बूंदाबादी हो सकती है. इससे तापमान में गिरावट आ सकती है.

उधर, कश्मीर में अधिकतर स्थानों पर न्यूनतम तापमान जमाव बिंदु से ऊपर दर्ज किया गया. मौसम वैज्ञानिकों ने रविवार से दो दिन तक केन्द्र शासित प्रदेश में कुछ स्थानों पर हल्की एवं मध्यम बर्फबारी का पूर्वानुमान लगाया है. मौसम विभाग के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश में अगले तीन-चार दिनों तक बारिश और हिमपात होने की संभावना है. इससे अगले हफ्ते पूरे उत्तरी भारत समेत मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ने के आसार हैं लेकिन मौसम विभाग ने फिलहाल किसी शीतलहर की चेतावनी नहीं जारी की है.

मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार की सुबह पंजाब और उत्तरी-पश्चिमी राजस्थान के कुछ हिस्सों में घना कोहरा दर्ज किया गया. दिल्ली  में मध्यम कोहरा जबकि उत्तर प्रदेश और बिहार के कई इलाकों में हल्का कोहरा देखा गया.  मौसम विभाग के ताजा पूर्वानुमान के मुताबिक 25 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, सिक्किम और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों में बारिश और हिमपात हो सकती है, जबकि 26 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान के कुछ हिस्सों, दिल्ली और उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश हो सकती है.

Back to top button