बिग ब्रेकिंग

नेपाल में बड़ा विमान हादसा, ATR-72 पैसेंजर प्लेन पोखरा के पास क्रैश, 68 यात्री थे सवार…अब तक 30 की मौत…

नेपाल 15 जनवरी 2023: नेपाल (Nepal) से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। नेपाल के पोखरा में विमान हादसा हुआ है।येति एयरलाइंस का विमान क्रैश हो गया जिसमें 72 सीटर इस विमान में 68 यात्री और चार क्रू मेंबर्स, यानी कुल 72 लोग सवार थे। विमान काठमांडू से पोखरा जा रहा था। पोखरा विमान हादसे में शामिल 9N ANC ATR72 विमान में 68 यात्री सवार थे जो हादसे से कुछ देर पहले काठमांडू से रवाना हुए थे। इसके अलावा, कैप्टन कमल केसी के नेतृत्व में चालक दल के चार सदस्य भी विमान में सवार थे। हादसे के बाद अब तक 30 लोगों का शव निकाला जा चूका है

जानकारी है कि काठमांडू से पोखरा जा रहा यति एयरलाइंस का विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। यति एयरलाइंस का एटीआर-72 विमान पोखरा के पास दुर्घटनाग्रस्त विमान पर 68 यात्री सवार थे। नेपाली मीडिया के मुताबिक इस हादसे में अब तक 30 लोगों की मौत की खबर है। बताया जा रहा है कि हादसा खराब मौसम के कारण हुआ। यात्री विमान एक पहाड़ी से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और नदी में गिर गया।

नेपाली मीडिया द काठमांडू पोस्ट से यति एयरलाइंस के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला ने कहा कि यति एयरलाइंस के विमान में कुल 68 यात्री और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। विमान पुराने हवाई अड्डे और पोखरा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बीच दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। जानकारी मिवी है कि हादसे के बाद पोखरा एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। ये प्लेन क्रैश पोखरा एयरपोर्ट के पास ही हुआ है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक यह हादसा रविवार सुबह 8 बजे के करीब हुआ। स्थानीय लोग राहत और बचाव के लिए पहुंच गए। हालांकि, मीडिया में यह खबर दोपहर 12 बजे के करीब सामने आई।

कंपनी के प्रवक्ता सुदर्शन बरतौला का कहना है कि पोखरा विमान हादसे में लगी आग को बुझाने के प्रयास जारी है।हादसे का एक वीडियो सामने आया है जिसमें विमान में भीषण आग लगी हुई है और बिल्कुल काला धुंए का गुबार नजर आ रहा है। बड़ी संख्या में लोग विमान के आसपास एकत्र हुए नजर आ रहे हैं और शायद अपनी तरफ से लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। 

Back to top button