बिग ब्रेकिंग

ब्रेकिंग: 10 कोरोना मरीज की जिंदा जलकर मौत….. हॉस्पिटल में लगी भीषण आग, ICU में भर्ती 10 कोरोना मरीज की मौत….कई लोग हुए घायल

मुंबई 6 नवंबर 2021। अस्पताल में भीषण आग की खबर है, इस हादसे में 10 कोरोना मरीज की जिंदा जलकर मौत हो गयी।घटना महाराष्ट्र के अहमदनगर के सिविल अस्पताल की है। अस्पताल के ICU में शनिवार सुबह आग  लगने की दर्दनाक घटना सामने आई है. आग से 10 मरीजों की मौत हो गई है जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है. आईसीयू में भर्ती मरीजों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया है. वहीं, मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. जानकारी के मुताबिक, आग लगने का कारण अब तक साफ नहीं हो पाया है, लेकिन कहा जा रहा है कि आग की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है.

जानकारी के मुताबिक, जिस वार्ड में आग लगी थी वह कोविड वार्ड था. फिलहाल, दमकल विभाग की जांच जारी है. आग पर काबू पा लिया गया. घटना सुबह 10:30 बजे के करीब की बताई जा रही है. लगभग 11:30 बजे आग पर काबू पाया गया.

जानकारी मिल रही है कि मरने वाले सभी लोग कोरोना वायरस महामारी से संक्रमित थे. ये आग सुबह करीब साढ़े 10 बजे आईसीयू में लगी थी. आईसीयू वार्ड में आग लगने के वक्त 17 मरीज मौजूद थे, जिनमें से दस की मौत हो गई. आग लगने की असली वजह का पता लगाया जा रहा है. लेकिन माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी थी.

समाचार लिखे जाने तक आग के कारणों का पता नहीं चल सका है. आईसीयू वार्ड में लगी आग ने चंद पलों में ही पूरे वार्ड को अपनी चपेट में ले लिया. फायर बिग्रेड आग पर काबू पाने की पूरी कोशिश कर रही है. राहत और बचाव कार्य भी जोरों पर है. अहमदनगर नगर निगम के आपदा प्रबंधन विभाग की एक टीम भी मौके पर पहुंच गई है. अहमदनगर विधायक संग्राम जगताप मौके पर पहुंचे. संग्राम जगताप ने यह भी कहा कि आग के कारणों की जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अस्पताल का फायर ऑडिट किया गया था या नहीं इसकी भी जांच हो.

Back to top button