बिग ब्रेकिंग

CG-भर्ती रद्द : आरक्षण में गड़बड़ी को लेकर भर्ती हुई रद्द, अब नये सिरे से जारी होगा विज्ञापन

रायगढ़, 27 मई 2023। सहायक आयुक्त आदिवासी विकास, रायगढ़ ने जानकारी देते हुए बताया कि आदिवासी विकास विभाग अंतर्गत शीघ्र लेखक ग्रेड-3, सहायक ग्रेड-3, डाटा एन्ट्री आपरेटर, वाहन चालक एवं भृत्य के रिक्त पदों के लिए सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन जारी की गई थी, जिसके लिए 31 मई 2023 तक आवेदन मंगाए गए थे। उक्त विज्ञापन को अपरिहार्य कारणों से स्थगित किया जाता है। आरक्षण रोस्टर के आधार पर नवीन संशोधित विज्ञापन की सूचना शीघ्र ही पृथक से दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक बिना आरक्षण रोस्टर का पालन किए सहायक आयुक्त ने रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाना शुरू कर दिया था, जिसको कलेक्टर के निर्देश पर निरस्त किया गया और भर्ती के लिए एक कमेटी बनाई गई है। आदिवासी विकास विभाग के नृत्य नए कारनामे सामने आ रहे हैं, दो अलग-अलग मामलों में जांच चल रहा है वहीं कुछ दिनों पूर्व सहायक आयुक्त अविनाश मिश्रा ने फिर से चतुर्थ वर्ग कर्मचारी भृत्य, चालक व अन्य के करीब 10 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाना शुरू किया था। इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया था।

विज्ञापन जारी होने के बाद कई तरह के सवाल फिर उठने लगे इस बात की भनक लगने के बाद कलेक्टर ने जिला पंचायत सीईओ अविनाश मिश्रा, एडीएम संतन देवी जांगड़े व अन्य अधिकारियों की टीम गठित कर कमेटी द्वारा परीक्षण के बाद भर्ती करने का निर्देश दिया। जिसके आधार पर पूर्व जारी किए गए विज्ञापन को निरस्त करते हुए विभाग में आवेदन लेना बंद कर दिया गया और नए सिरे से प्रक्रिया शुरू की गई।

जिसमें सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आरक्षण रोस्टर का पालन करने पर पूर्व के विज्ञापन में कुछ फेरबदल करते हुए अनुमोदन किया गया है।चूंकि पूर्व में चतुर्थ वर्ग कर्मचारी भर्ती में अपात्रों को बिना दस्तावेज सत्यापन के भर्ती करने व उनका नियमों के विपरित नियमितीकरण करने का आरोप लगा है। उक्त मामले में राजधानी रायपुर से अपर संचालक जांच कर रहे हैं। वहीं एकलव्य विद्यालय में भी अतिथि शिक्षकों के रिन्युवल के नाम पर गड़बड़ी के आरोप में जांच चल रहा है इसलिए अब इस भर्ती प्रक्रिया पर भी सभी नजरें टिकी हुई है।

Back to top button