क्राइमबिग ब्रेकिंग

CG : लाखों का डाका – हथियार की नोंक पर गार्ड को बंधक बना पूरी तिजोरी ले भागे डकैत…… 180 किलो के लॉकर के साथ DVR भी लूटी…. इलाके में सनसनी

मुंगेली 16 जनवरी 2022।  गार्ड को बंधक बनाकर लाखों की डकैती ने इलाके में सनसनी मचा दी है। हैरान करने वाली बात ये है कि इस दौरान तिजोरी तोड़ने में नाकाम रहे डकैतों ने 185 किलो का लॉकर भी उठाकर ले भागे। हैरान करने वाला डाका ये मामला मुंगेली के बिलासपुर-मुंगेली नेशनल हाईवे का है। घटना के बाद पुलिस टीम मौके पर मौजूद हैं, डकैतों ने सबूत मिटाने के लिए CCTV की DVR भी तोड़कर ले भागे हैं।

जानकारी केमुताबिक बिलासपुर-मुंगेली रोड पर सरगांव थाना क्षेत्र के शराब दुकान पर आधी रात नकाबपोश डकैतों ने धावा बोला। करीब 7-8 की संख्या में डकैत मौके पर पहुंचे। इस दौरान दुकान में दो गार्ड तैनात थे, डकैतों ने पहले दोनों गार्ड को कब्जे में लिया और फिर उसके उसके हाथ-पांव बांध दिये। शोर मचाने पर जान से मार डालने की धमकी दी। डकैतों ने बेहद इत्मिनान से पूरे दुकान को सर्च किया।

डकैतों ने पहले दुकान की तिजोरी को तोड़ने की कोशिश की, लेकिन मजबूत तिजोरी होने की वजह से उसे तोड़ा नहीं जा सका, जिसके बाद डकैतों ने पूरी तिजोरी ही उठायी और उसे ले भागे, जाते-जाते डकैतों ने छत का उपरी हिस्सा तोड़कर DVR को भी लेकर फरार हो गये। लॉकर करीब 180 किलो भारी है, लिहाजा आशंका है कि डकैत अपने साथ कुछ गाड़ियों को लेकर आये होंगे, क्योंकि बाईक में इतना भारी लॉकर लेकर जाना संभव नहीं है।

हालांकि गार्ड का दावा है कि उसने किसी भी गाड़ी को नहीं देखा, ऐसे में आशंका है कि डकैतों ने अपना गाड़ियां कुछ दूरी पर खड़ी की हो। घटना के बाद गार्ड ने किसी तरह रस्सी खोलकर तड़के पुलिस को इसकी सूचना दी। खबर के बाद तुरंत पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और जांच की। डाग स्कावायड भी मौके पर पहुंचा, फिलहाल जांच चल रही है। पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।

Back to top button