CG स्कूल छुट्टी घोषित: भीषण बारिश का अलर्ट, इस जिले में सभी स्कूलों में छुट्टी का आदेश

School Holiday: छत्तीसगढ़ में मानसून बहुत ज्यादा सक्रिय हो गया है। बस्तर के कई हिस्सों में बारिश का रेड अलर्ट भी जारी है। वैसे पूरे छत्तीसगढ़ में बारिश का दौर पिछले 48 घंटे से देखने को मिल रहा है, लेकिन बस्तर में हालात कुछ ज्यादा ही बिगड़े हुए हैं। बस्तर के कई हिस्सों में पिछले 48 घंटे से मूसलाधार बारिश हो रही है।

बारिश की वजह से बस्तर के सुकमा जिले में नदी नालों का जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। बारिश की स्थिति को देखते हुए कलेक्टर हरीश एस ने स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है। जिले में हो रही अतिवृष्टि को देखते हुए कलेक्टर हरीश एस ने 9 सितंबर यानी आज जिले के सभी शासकीय अशासकीय और अनुदान प्राप्त स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की है।

10 जिलों में भी आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक, कोरिया, कोरबा, धमतरी, गरियाबंद, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर में जिलों के एक दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना है।

अगले तीन दिनों तक प्रदेश में मानसून सक्रिय रहेगा। इस दौरान कई जिलों में गरज-चमक के साथ भारी बारिश की संभावना है। कई जिलों में बिजली गिरने की भी अलर्ट जारी किया गया है।

CG 4% डीए इसी माह मिलेगा: वित्त मंत्री से कर्मचारी अधिकारी संयुक्त मोर्चा की दो दौर की चर्चा, 20 सितम्बर की प्रदेश व्यापी हड़ताल स्थगित
NW News