टॉप स्टोरीज़

CG – राजधानी रायपुर में अब रविवार को भी खुलेंगे स्कूल, बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए लगाये जायेगें स्पेशल क्लास,कराई जायेंगी परीक्षा की तैयारी….

 

रायपुर 15 फरवरी 2022 । बोर्ड एग्जाम की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है, ऐसे में कोरोना के कारण पाठयक्रम से छात्रों के लिए राजधानी रायपुर में अब रविवार को भी स्कूल खोले जायेगें। रविवार को लगने वाले क्लास में 10वी-12वीं बोर्ड के परीक्षार्थियों की स्पेशल क्लास लेकर परीक्षा की तैयारी करवायेगें, इसके लिए डीईओं ने सभी स्कूल के प्रिंसिपल को आदेश जारी कर दिया है।

गौरतलब है कि 2 मार्च से 12वीं और 3 मार्च से 10वीं बोर्ड की परीक्षाए शुरू होने जा रही है। ऐसे में पाठयक्रम से पिछड़े छात्रों की बेहतर तैयारी करवाने के लिए रायपुर शिक्षा विभाग स्कूलों को संडे को भी संचालित करने जा रहा है। रायपुर के जिला शिक्षा अधिकारी एएन बंजारा ने प्रिंसिपल्स की बैठक ली गयी थी। इस बैठक में तय किया गया है कि परीक्षा तक संडे को भी स्कूल में स्पेशल क्लासेस लगेंगी। जिसमें सभी विषयों के टीचर स्कूल पहुंचेंगे और छात्रों के डाउटस को क्लीयर कर परीक्षा की तैयारी करवाएंगे।

शिक्षा विभाग के इस पहल के बाद बोर्ड के छात्रों को काफी राहत मिली है, अधूरे पाठयक्रम के साथ परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को अब रविवार को भी क्लास लगने से उनके समय पर पाठयक्रम कम्पलीट होने के साथ ही परीक्षा की बेहतर तैयारी होने की उम्मींद है। वही कई स्कूल के शिक्षकों ने डाउटस क्लीयर करने के लिए वाटसएप्प ग्रुप बना रखे है, जिसमें छात्रों के सवाल का विषय विशेषज्ञ शिक्षक जवाब देकर उनके डाउटस को तत्काल क्लीयर कर रहे है।

NW न्यूज से DEO  ए.एन. बंजारा ने बताया कि बोर्ड के परीक्षार्थियों के लिए अभी एक एक पल कीमती है, ऐसे में उनकी परीक्षा की बेहतर तैयारी के लिए संडे को स्कूल मंे स्पेशल क्लास लगाने का निर्णय लिया गया है, जिसमें विषय विशेषज्ञ शिक्षक स्कूल में उपस्थित होकर छात्रों के परीक्षा की तैयारी करने के साथ ही उनका डाउटस क्लीयर करेगें। यह 28 फरवरी तक लगातार जारी रहेगा।

 

Back to top button