हेडलाइन

CG- पेट्रोल-डीजल की किल्लत: राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को जारी किया निर्देश, पेट्रोल-डीजल की सप्लाई रोकने पर तुरंत करें कार्रवाई

रायपुर2 जनवरी 2024। बस और ट्रक ड्राइवरों की हड़ताल से देश भर में कामकाज प्रभावित हुआ है। इधर पेट्रोल-डीजल की भी किल्लत शुरू हो गयी है। रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, सरगुजा, जगदलपुर सहित अन्य जिलों में स्टैंड से बसें नहीं निकली हैं। वहीं हाईवे पर ट्रक खड़ा कर चालकों ने जाम लगा दिया। इसकी वजह से पेट्रोल-डीजल, LPG की सप्लाई भी प्रभावित हुई है। इधर इस मामले में राज्य सरकार ने सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी किया है।

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग ने निर्देश दिया है कि अगर कहीं भी पेट्रोल- डीजल व एलपीजी की सप्लाई रुकती है तो कार्रवाई किया जाये। संचालक जितेंद्र शुक्ला ने इस संदर्भ में चार अलग-अलग बिंदुओं पर निर्देश जारी किया है। संचालक जितेंद्र शुक्ला ने आदेश जारी कर कहा है कि, पेट्रोल-डीजल और LPG की सप्लाई को प्रभावित नहीं किया जा सकता।

यह अति आवश्यक वस्तुओं में शामिल है। सभी जिलों के कलेक्टर्स को इनकी सप्लाई जारी रखने के निर्देश दिए गए हैं।आदेश में यह भी कहा गया है कि, डिपो से गाड़ियों के आने-जाने को रोकने वाले हड़ताल कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। इसके लिए राजस्व पुलिस की ड्यूटी लगाने को कहा गया है। सभी टोल नाकों पर जरूरी इंतजाम करने के निर्देश दिए गए हैं। जिले में पदस्थ ऑइल कर्मचारियों के साथ पेट्रोल-डीजल LPG की सप्लाई को मॉनिटरिंग करने के लिए जिला स्तरीय निगरानी टीम बनाई जाए।

इधर, पेट्रोल डीजल नहीं मिलने के डर से रायपुर के सभी पेट्रोल पंप पर लंबी लाइन लाइन लग गई है। इधर हड़ताल के बीच सरगुजा और बस्तर में अन्य वाहनों के चालकों के साथ झड़प भी हुई है। हालांकि मौके पर पहुंचकर पुलिस ने स्थिति को संभाल लिया।

Back to top button