पॉलिटिकल

STING: युवा कांग्रेस के चुनाव में मितानिनों की ड्यूटी?….संगठन चुनाव की प्रक्रिया में बड़ी गड़बड़ी की आशंका…सोशल मीडिया में VIRAL हुआ वीडियो… विधायक शैलेष पांडेय ने भी जतायी नाराजगी

बिलासपुर 8 जून 2022। युवा कांग्रेस के चुनाव में मितानिनो की ड्यूटी लगी है। सुनकर हैरान मत होईये, ये हकीकत है। सोशल मीडिया में एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में महिलाएं डोर टू डोर जा रही है। महिला से जब एक युवक ने उसका परिचय पूछा, तो उसने खुद को मितानीन बताया और युवा कांग्रेस के चुनाव में अपनी ड्यूटी लगनी बतायी। ये पूछे जाने पर सरकारी विभाग के कर्मियों को तो युवा कांग्रेस के चुनाव में ड्यूटी नहीं लगती, तो महिला वीडियो में कहती हुई नजर आती है कि रायपुर से ही आदेश आया है।

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे इस वीडियो के बाद यूथ कांग्रेस के चुनाव को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं। खुद विधायक शैलेष पांडेय ने इस पर आपत्ति जतायी है। उन्होंने कहा है कि VIDEO में दिख रही ये बातें अगर सही है तो ये बहुत ही निंदनीय है, इस पर तत्काल रोक लगनी चाहिये। इस मामले में कई दावेदारों ने भी आपत्ति जतायी है।

इन दिनों युवक कांग्रेस में आंतरिक चुनाव हो रहा है, जिसके तहत प्रदेश अध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्ष, जिलाध्यक्ष, प्रदेश महासचिव का चुनाव होना है। 12 मई से शुरू हुई चुनावी प्रक्रिया 12 जून तक चलेगी। खबर है कि मितानिनों को ये निर्देश मिला है कि 18 से 35 साल के युवक-युवतियों से संपर्क करना है और उन्हें प्रत्याशी विशेष के पक्ष में वोटिंग कराना है। मितानिन के साथ कुछ लोग भी होते हैं, जो मतदान की प्रक्रिया आनलाइन पूरा कर रहे हैं।

इस तरह पूरा किया जा रहा है मतदान

मतदान के लिए आनलाइन बैलेट पैलेट पेपर जारी किया गया है। जिस भी युवा को वोटिंग करना है, वो अपना परिचय पत्र फोटो दिखायेगा और मतदान करने का 7 सेकंड का वीडियो अपलोड करेगा। इस मतदान प्रक्रिया को कई जगहों पर मितानिनों को उतार दिया गया है। आरोप है कि कुछ उम्मीदवार अपना फायदा उठाने के लिए इस तरह का इस्तेमाल कर रहे हैं, जो कतई उचित नहीं है।

विधायक शैलेश पांडेय ने जतायी नराजगी।

इधर शिकायत आने के बाद विधायक शैलेष पांडेय ने भी नाराजगी जतायी है। उन्होंने कहा कि संगठन ने निष्पक्ष संगठन चुनाव का निर्देश दिया है, लेकिन कुछ लोग उसमें गतिरोध पैदा कर रहे हैं। ये गलत है, वीडियो मैंने भी देखे हैं, अगर वीडियो सही है, तो ये बहुत ही निदनीय है। ऐसे लोगों पर कार्रवाई होनी चाहिये।

Back to top button