टॉप स्टोरीज़

CG: स्कूल में मचा हड़कंप…..एक साथ 26 बच्चे हुए बीमार, अस्पताल में कराया गया भर्ती…..गृहमंत्री भी पहुंचे अस्पताल

दुर्ग 9 दिसंबर 2021। सरकारी स्कूल में एक साथ 26 बच्चों की तबीयत बिगड़ने से हड़कंप मच गया। बच्चों को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां बच्चों का इलाज चल रहा है। जानकारी के मुताबिक सभी स्कूली बच्चे कोल्हियापुरी प्राथमिक शाला के है। प्रारंभिक जानकारी में सभी बच्चे की तबीयत गुड़ की चिक्की खाने के बाद बिगड़ी है। स्कूल में बांटे गये गुड़ की चिक्की को जांच के लिए लेबरोट्री भेजा गयाह । घटना के बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू भी स्कुली बच्चों को देखने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे। बच्चों की स्थिति अभी सामान्य बतायी जा रही है।

जानकारी के मुताबिक कोल्हियापुरी प्राथमिक स्कूल में आज सुबह बच्चों को अचानक पेट दर्द शुरू हुआ। जब तक शिक्षक मामला संमझ पाते, तब तक उल्टी और दस्त भी बच्चों को शुरू हो गया। बच्चों की स्थिति देखते हुए तत्काल सभी 26 बच्चों को जिला अस्पताल ले जाया गया। यहां उनका उपचार किया जा रहा है।

सभी बच्चे तीसरी, चौथी और पांचवी कक्षा के बताये जा रहे हैं। इधर बच्चों की तबीयत बिगड़ने के बाद स्थानीय लोगो ने नाराजगी जतायी है। आरोप है कि गुणवत्ताही चिक्की बांटकर बच्चों की जान से खिलवाड़ किया जा रहा है। परिजनों ने मांग की है कि चिक्की की जांच होनी चाहिये और सप्लायर के खिलाफ कार्रवाई होनी चीहिये।

दरअसल स्कूल शिक्षक विभाग ने बच्चों में पोषण की कमी दूर करने के लिए गुड़ और मूंगफली की चिक्की बांटने का निर्देश दिया है। लेकिन उसमें गुणवत्ताविहीन होने की शिकायतें लगातार सामने आ रही है। इधर डीईओ प्रवास बघेल ने इस मामले में कार्रवाई की बात कही है। डीईओ ने कहा कि स्कूलों में परिजनों के डर से शिक्षक एक महीने की चिक्की एक साथ दे देते हैं, इसकी वजह ये घटना घटी। उन्होंने इस मामले में शिक्षकों को सस्पेंड करने और इंक्रीमेंट रोकने की भी बात कही है।

Back to top button