टॉप स्टोरीज़बिग ब्रेकिंगहेडलाइन

CG-आंधी-तूफान ने मचायी तबाही, CAF का कैंप हुआ तबाह, कई बैरक के छत उड़े… राशन भी हुआ बरबाद

दंतेवाड़ा 18 मई 2023। छत्तीसगढ़ में गुरुवार को अचानक बदले मौसम ने बस्तर के इलाके में खूब तबाही मचायी। देर शाम आये तूफान में सीएएफ का कैंप काफी क्षतिग्रस्त हो गया। जवानों के तीन बैरक के छत पूरी तरह से उड़ गये।

वहीं समान भी काफी क्षतिग्रस्त हो गया। दरअसल गुरुवार को दोपहर बाद दंतेवाड़ा का मौसम अचानक से बदल गया। दंतेवाड़ा के बड़े गुडरा में आँधी तूफ़ान से सीएएफ के तीन बैरक क्षतिग्रस्त हो गये। राशन सामग्री भी बरबाद हो गयी। जानकारी के मुताबिक बड़े गुडरा में सीएएफ की 22 वी बटालियन तैनात है।

मौसम विभाग ने दी थी चेतावनी

प्रदेश में उत्तर-पश्चिम से गरम हवाओं का आगमन लगातार जारी है।जम्मू कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ स्थित है ।एक द्रोणिका बिहार से मध्य छत्तीसगढ़ तक 3.1 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। प्रदेश के बस्तर क्षेत्र में गुरुवार को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ वज्रपात होने तथा अंधड़ चलने की भी संभावना है। प्रदेश के उत्तरी भाग में अधिकतम तापमान में वृद्धि का क्रम बनने की संभावना है जबकि दक्षिण छत्तीसगढ़ में अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

Back to top button